दिल्ली

delhi

'The Kerala Story' पर एक्ट्रेस अदा शर्मा बोलीं- फिल्म में 32,000 औरतें केरल से लापता, ISISI में हुईं भर्ती

By

Published : Apr 30, 2023, 7:21 PM IST

'The Kerala Story' की एक्ट्रेस अदा शर्मा ने फिल्म की स्टोरी के बारे में खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि फिल्म में लाइफ और डेथ के बारे में बताया है. बोलीं- फिल्म में 32,000 महिलाएं केरल से लापता, ISISI में हुईं भर्ती

Etv Bharat
Etv Bharat

मुंबई:अपनी आगामी फिल्म 'द केरल स्टोरी' की रिलीज की तैयारी कर रहीं अभिनेत्री अदा शर्मा ने कहा है कि यह फिल्म जीवन और मृत्यु के बारे में है. उन्होंने यह भी बताया है कि यह कोई प्रचार फिल्म नहीं है. अभिनेत्री ने कहा, 'मुझे खुशी है कि हम इस फिल्म के साथ जागरूकता फैला सकते हैं और मुझे इतना प्यार और समर्थन देने वाले लोग हमेशा अच्छा महसूस करते हैं. बेहतर परफॉर्मेंस के लिए मैं पूरी तरह से निर्माताओं, निर्देशक, लेखक और सिनेमैटोग्राफर को श्रेय दूंगी.

'द केरल स्टोरी' में अभिनेत्री अदा शर्मा एक हिंदू मलयाली नर्स 'फातिमा बा' की भूमिका निभा रही हैं, जो उन 32,000 महिलाओं में शामिल हैं, जो केरल से लापता हो गईं और बाद में आईएसआईएस (इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया) में भर्ती हो गईं. इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया जा रहा है.

सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित फिल्म चार महिलाओं की कहानी बताती है और कैसे केरल में नियमित कॉलेज की छात्रा होने से, वे एक आतंकवादी संगठन का हिस्सा बन जाती हैं. फिल्म ने खुद को एक वास्तविक कहानी के रूप में चित्रित करने और झूठे दावे करने के लिए विवादों को जन्म दिया है कि केरल की हजारों महिलाओं को इस्लाम में परिवर्तित किया जा रहा है और आईएसआईएस में भर्ती किया जा रहा है, यह संघ परिवार के एजेंडे को बढ़ावा देने के आरोपों का सामना करती है.

फिल्म को लेकर हुए विवाद के बारे में अदा कहती हैं, 'हमारी फिल्म लड़कियों को नशीला पदार्थ दिए जाने, ब्रेनवाश किए जाने, दुष्कर्म, मानव तस्करी और कभी-कभी कई लोगों द्वारा फिर से दुष्कर्म किए जाने, गर्भवती होने पर उनके बच्चे को उठा ले जाने और उन्हें आत्मघाती हमलावर बनाए जाने के बारे में है.' उन्होंने कहा, 'यह जीवन और मृत्यु के बारे में है. जो कुछ लोग इसके प्रचार की बात कर रहे हैं, मुझे लगता है कि एक बार जब वे सभी तथ्यों के साथ फिल्म देखेंगे तो वे अन्यथा कहेंगे.'

(आईएएनएस)

यह भी पढ़ें :फिल्म 'द केरल स्टोरी' के टीजर के खिलाफ माकपा सांसद ने शाह को लिखा पत्र

ABOUT THE AUTHOR

...view details