दिल्ली

delhi

WATCH : राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले रामलीला करेंगे ये 2 एक्टर, 'रामायण' के 'राम-सीता-लक्ष्मण' भी पहुंचे अयोध्या

By ETV Bharat Hindi Team

Published : Jan 17, 2024, 10:53 AM IST

Updated : Jan 17, 2024, 1:28 PM IST

WATCH : बॉलीवुड में अपनी शानदार एक्टिंग के मशहूर एक्टर राकेश बेदी और बिग बॉस फेम और दिवंगत एक्टर दारा सिंह के बेटे विंदु दारा सिंह को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष में हो रही रामलीला में अभिनय करेंगे. दोनों ही कलाकार अयोध्या पहुंच चुके हैं.

Rakesh Bedi and Vindu Dara Singh
राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा

अयोध्या:उत्तर प्रदेश की राम नगरी अयोध्या इस वक्त राम नाम से गूंज रही हैं. यहां, आगामी 22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होना है. इससे पहले कई बॉलीवुड हस्तियों को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता जा चुका है. अब बॉलीवुड एक्टर विंदू दारा सिंह और राकेश बेदी अयोध्या पहुंच चुके हैं. यह दोनों ही कलाकार राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम से पहले होने वाली रामलीला में अभिनय करेंगे.

भगवान शिव का रोल करेगा ये एक्टर

बीती 16 जनवरी को राकेश बेदी और विंदू दारा सिंह अयोध्या पहुंचे. यहां पहुंचकर राकेश बेदी और विंदू दारा सिंह ने मीडिया से बातचीत की. राकेश बेदी ने कहा, 'किसी गंतव्य स्थान पर हवाईअड्डा बनने के बाद विकास होता है, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन 22 जनवरी को हो रहा है, प्राण प्रतिष्ठा से पहले अयोध्या में रामलीला होगी, हमें 16 से 22 जनवरी तक अयोध्या में राम लीला करने के लिए आमंत्रित किया गया है.

वहीं, विंदू दारा सिंह ने कहा, मैं भगवान शिव की भूमिका निभा रहा हूं, शंकर भगवान और हनुमान जी का मिलन पूरी दुनिया जानती है, हनुमान जी मेरे दिल में बसे हैं और मेरा सौभाग्य है कि मुझे यहां रामलीला करने का मौका मिल है, अयोध्या दुनिया का शीर्ष तीर्थ स्थल बन जाएगा.

वहीं, टीवी सीरियल रामायम में राम, सीता और लक्ष्मण का किरदार कर चुके पॉपुलर कलाकार अरुण गोविल, दीपिका चिखलिया और सुनील लाहरी भी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अयोध्या पहुंचे चुके हैं.

सभी कलाकारों ने अयोध्या पहुंचकर मीडिया से बातचीत की और राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए खुद को सौभाग्यशाली माना. बता दें, आगामी 22 जनवरी को राम नगरी अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम होने जा रहा हैं, जिसमें बॉलीवुड के कई कलाकारों को न्योता जा चुका है.

ये भी पढ़ें : रामायण का हर किरदार कुछ न कुछ सिखाता है : राकेश बेदी
Last Updated : Jan 17, 2024, 1:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details