दिल्ली

delhi

ETV Bharat / entertainment

'हैरी पॉटर' फेम एक्टर रॉबी कोल्ट्रेन का 72 साल की उम्र में निधन, शोक में डूबी फिल्म इंडस्ट्री

'हैरी पॉटर' में हैगरिड का हिट किरदार निभाने वाले मशहूर स्कॉटिश अभिनेता रॉबी कोल्ट्रेन का 72 साल की उम्र में निधन हो गया.

By

Published : Oct 15, 2022, 9:24 AM IST

हैरी पॉटर
हैरी पॉटर

लंदन (यूके): हॉलीवुड फिल्म सीरीज 'हैरी पॉटर' में हैगरिड का हिट किरदार निभाने वाले मशहूर स्कॉटिश अभिनेता रॉबी कोल्ट्रेन का 72 साल की उम्र में निधन हो गया. वे बीते कुछ दिनों से काफी बीमार थे. एक निजी अस्पताल इलाज चल रहा था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. 'हैरी पॉटर' के अलावा वह आईटीवी के जासूसी ड्रामा 'क्रैकर' और जेम्स बॉन्ड की फिल्मों 'गोल्डनआई' और 'द वर्ल्ड इज नॉट इनफ' जैसी अच्छी फिल्मों में भी किरदार कर चुके हैं. इधर, फिल्म इंडस्ट्री उनके निधन पर शोक व्यक्त कर रही है.

रॉबी के एजेंट बेलिंडा राइट ने एक बयान में एक्टर की मौत की पुष्टि की है. उन्होंने बताया है कि अभिनेता का निधन स्कॉटलैंड में फल्किर्क के पास अस्पताल में हुा है. उन्होंने रॉबी कोल्ट्रेन को एक 'टैलेंटेड' बताया. उन्होंने आगे कहा कि हैगरिड के रूप में उनकी रोल बच्चे और बड़े सबके बीच सम्मान से याद किया जाएगा.

हैरी पॉटर की लेखिका जेके राउलिंग ने भी एक्टर को ट्विटर पर श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है, 'मैं रॉबी की तरह फिर कभी किसी को इस तरह से नहीं जान पाऊंगी, वह एक अविश्वसनीय अभिनेता थे, वह अपनी तरह के इकलौते थे, और मैं उन्हें जानने, उनके साथ काम करने और उनके साथ हंस पाने के लिए खुद को भाग्यशाली मानती हूं, मैं उनके सभी बच्चों और उनके परिवार के लिए अपना प्यार और गहरी संवेदना भेजती हूं'.

रॉबी कोल्ट्रेन का वर्कफ्रंट

अभिनेता ने साल 1979 में टीवी सीरीज प्ले फॉर टुडे से अपने करियर की शुरुआत की थी, लेकिन बीबीसी टीवी कॉमेडी सीरीज ए किक अप द एइटीज से उन्हें पहचान मिली, जिसमें ट्रेसी उलमैन, मिरियम मार्गोलिस और रिक मायल ने भी अभिनय किया था. हालांकि पूरी दुनिया में उन्हें फिल्म हैरी पॉटर के 'Hagrid' के लिए जाना जाता है.

ये भी पढे़ं :सुप्रीम कोर्ट ने एकता कपूर को लगाई फटकार, कहा- आप यंग जनरेशन के दिमाग को दूषित कर रहीं

ABOUT THE AUTHOR

...view details