दिल्ली

delhi

Avatar 3 : पहले गगन फिर पानी, अब आग की दुनिया में ले जाएंगे जेम्स कैमरून, सामने आई 'अवतार 3' की कहानी

By

Published : Jan 17, 2023, 11:28 AM IST

Avatar 3: दिग्गज डायरेक्टर जेम्स कैमरून ने बातों-बातों में फिल्म 'अवतार 3' की कहानी का खुलासा कर दिया है. जनिये कैसी होगी 'अवतार 3' की कहानी?

Avatar 3
अवतार 3

मुंबई : हॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर जेम्स कैमरून की हालिया रिलीज करिश्माई फिल्म 'अवतार-द वे ऑफर वाटर' को रिलीज हुए एक महीना हो गया है. फिल्म बीते साल 16 दिसंबर (2022) को रिलीज हुई थी. इस एक महीने में फिल्म ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर 15 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है और इसका जादू अभी तक बरकरार है. फैंस के सिर से अवतार-2 खुमार अभी उतरा भी नहीं था कि इस बीच 'अवतार-3' की कहानी भी सामने आ गई है. हाल ही में संपन्न हुए क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स 2023 में 'अवतार' फेम डायरेक्टर ने 'अवतार-3' की कहानी से पर्दा हटा दिया है.

अवतार -3 की कहानी

क्रिटिक्स च्वाइस अवार्ड्स 2023 के दौरान जेम्स ने अवतार फ्रेंचाइज पर मीडिया से बात करते हुए 'अवतार 3' की कहानी पर बड़े हिंट दिए. डायरेक्टर ने बताया कि इस बार वे फिल्म आग से खेलेंगे यानी पहले पार्ट में आसमान में उड़े और दूसरे में दर्शकों का समंदर की सैर कराई और अब वे दर्शकों को आग के बीच खतरनाक एक्शन और स्टंट नया एक्सपीरियंस देंगे.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक इंटरव्यू में बोलते हुए जेम्स कैमरून ने अवतार 3 की कहानी पर हिंट देते हुए बताया, 'आग का फिल्म में एक प्रतीकात्मक उद्देश्य है और एक संस्कृति है, जो विशेष रूप से उस अवधारणा के आसपास घूमेगी, जैसा हम बोलते हैं, यह शायद यह उससे बहुत अधिक होने वाला है'.

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, 'आप अगली फिल्म में पूरी तरह से दो नई संस्कृतियों से मिलने जा रहे हैं, हम ओमैटिकया से मिले, हम मेटकायना से मिले और आप अब अगली फिल्म में दो और नई संस्कृतियों से रूबरू होंगे और यह पैंडोरा की दुनिया में अलग-अलग जगहों पर थोड़ा और स्वतंत्र रूप से नजर आएंगी'.

'कुर्सी की पेटी बांधनी पड़ जाएगी'

वहीं, फिल्ममेकर की पत्नी सूजी एमी ने बीच में बोलते कहा, 'आपको अपनी कुर्सी की पेटी बांधने की जरूरत पड़ जाएगी'. वहीं, कैमरून ने भी चुटकी लेते हुए कहा, 'यह एक रॉकेट स्लेज है'. बता दें, फिल्म 'अवतार-3' के साल 2024 में रिलीज होने की संभावना है.

भारत और दुनिया में 'अवतार-2' की कमाई

अवतार-2 एक महीने बाद भी कमाई कर रही है. फिल्म ने इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 386 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर लिया है. भारत में किसी हॉलीवुड फिल्म का यह अब तक का सबसे ज्यादा कलेक्शन है. इससे पहले 'एंडगेम एवेंजर्स' ने 375 करोड़ रुपये की कमाई का रिकॉर्ड बनाया था, जिसे अवतार-2 ने तोड़ दिया है. अवतार-2 की वर्ल्डवाइड कमाई पर नजर डाले तो यह 15 हजार करोड़ रुपये ($1.9 billion)से ऊपर जा चुकी है.

ये भी पढे़ं : James Cameron On RRR: 'अवतार' के डायरेक्टर ने 2 बार देखी RRR, बोले- मैं दुनिया में सबसे...

ABOUT THE AUTHOR

...view details