दिल्ली

delhi

ETV Bharat / crime

गैंगस्टर नीरज बवानिया के नाम पर मांगता था रंगदारी, क्राइम ब्रांच ने दबोचा

कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया के नाम पर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में क्राइम ब्रांच ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान आदिल और मोइन के रूप में की गई है. इन्होंने एक व्यापारी को रंगदारी ना देने पर परिवार सहित जान से मारने की धमकी दी थी.

By

Published : Mar 7, 2021, 3:23 PM IST

miscreants arrested
गिरफ्तार बदमाश

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक व्यापारी से कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया के नाम पर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है. आरोपियों की पहचान आदिल और मोइन के रूप में की गई है. इनके पास से रंगदारी मांगने में इस्तेमाल किए गए फोन को भी बरामद किया गया है.

रंगदारी मांगने के आरोप में दो बदमाश गिरफ्तार
परिवार को जान से मारने की दी थी धमकीक्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह ने बताया कि करोल बाग के टैंक रोड पर जींस का व्यवसाय करने वाले एक व्यापारी के पास 6 और 12 फरवरी को एक अज्ञात नंबर से 50 लाख रुपये रंगदारी की कॉल आई थी. कॉल करने वाले ने खुद को कुख्यात गैंगस्टर नीरज बवानिया बताया था, जो वर्तमान समय में तिहाड़ जेल में बंद है. कॉल करने वाले ने व्यापारी को धमकी दी थी कि अगर रुपये का इंतजाम नहीं होता है, तो परिवार समेत जान से मार दिया जाएगा. इसके बाद व्यापारी ने शाहीन बाग थाने में एक मुकदमा दर्ज कराया. मामले की जांच क्राइम ब्रांच की टीम करने लगी. टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर पता चला कि आदिल और मोहिन इस पूरे घटना के पीछे शामिल हैं. उनका मोबाइल लोकेशन उत्तर पूर्वी दिल्ली में है. इसके बाद क्राइम ब्रांच के डीसीपी भीष्म सिंह की देखरेख में टीम का गठन किया गया. क्राइम ब्रांच के सब इंस्पेक्टर रोबिन त्यागी को यह सूचना मिली कि आदिल यमुना विहार इलाके के आसपास मौजूद है. इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने यमुना विहार से आदिल को गिरफ्तार कर लिया. पूछताछ के दौरान आदिल ने बताया कि इस पूरे मामले में मोइन भी शामिल है इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने मोइन को भी गिरफ्तार कर लिया है. दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.
आरोपी
ये भी पढ़ेंःदिल्ली में बढ़ रहे संक्रमण के आंकड़े, सत्येंद्र जैन बोले- कोरोना के साथ जीना सीखना होगाशिकायतकर्ता से थी दुश्मनीडीसीपी भीष्म सिंह ने बताया कि शिकायतकर्ता जीन्स का कारोबार करता है. व्यवसाय संबंधित मामले में आदिल से उसकी दुश्मनी थी. आदिल उससे बदला लेना चाहता था और जल्द पैसा कमाना चाहता था, इसलिए उसने मोइन के साथ मिलकर यह षड्यंत्र रचा था, लेकिन टेक्निकल सर्विलांस के आधार पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है.
आरोपी

छेनू गैंग के लिए कर चुका है काम
डीसीपी भीष्म सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किया कि आरोपी मोइन पहले उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कुख्यात गैंगस्टर छेनू के लिए काम कर चुका है. छेनू मकोका के तहत जेल में बंद है. इसके बाद से ही मोहिन बेरोजगार था. जल्द पैसा कमाने के चक्कर में उसने आदिल के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम देने की रणनीति बनाई थी. इससे पहले ही क्राइम ब्रांच ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details