दिल्ली

delhi

By

Published : May 5, 2021, 7:30 AM IST

ETV Bharat / crime

नोएडा: सेक्टर 20 पुलिस ने रेमेडेसीवर इंजेक्शन की कालाबाजारी करते दो आरोपी पकड़े

देशभर में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार जारी है. इसी बीच नोएडा के सेक्टर 20 पुलिस ने रेमेडेसीवर और एक्टमेरा इंजेक्शन की कालाबाजारी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से पुलिस ने एक इस्तांबुल से आयातित इंजेक्शन बरामद किया है.

two arrested for black marketing of remdesivir injection in noida
कालाबाजारी

नई दिल्ली/नोएडा: कोरोना महामारी से बचने के लिए तमाम लोग दर-दर भटक रहे हैं. किसी को अपने लिए, तो किसी को अपनों के लिए दवा से लेकर बेड तक खोजना पड़ रहा है. जिसका कुछ लोगों के जरिए लाभ उठाया जा रहा है.

इंजेक्शन की कालाबाजारी करते दो को किया गिरफ्तार

ऐसा ही एक मामला नोएडा के थाना सेक्टर 20 में आया. जहां थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल के पास से दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके जरिए जीवनदायी इंजेक्शन रेमेडेसीवर और एक्टमेरा को ₹80000 से 100000 के बीच बेचने का काम किया जा रहा था.

इन लोगों के पास से पुलिस ने एक इस्तांबुल से आयातित इंजेक्शन एक्टमेरा 400 mg/20ml बरामद किया है. वहीं इनका मास्टरमाइंड अभी पुलिस गिरफ्त से दूर हैं, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है. पकड़े गए आरोपियों के नाम रवि कुमार और मौ. जुनैद हैं.

ये भी पढ़ें:-नोएडा: ऑक्सीजन उपकरणों की कालाबाजारी करते हुए एक गिरफ्तार

एडिशनल डीसीपी का क्या है कहना

इस मामले के संबंध में एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि आरोपी नोएडा में रहकर अपने एक अन्य साथी आकाशदीप के साथ मिलकर एक्टमेरा 400 mg/20ml इंजेक्शन की कालाबाजारी कर रहे थे. जरूरतमंद लोगों को ₹ 80000 से 100000 रुपये के बीच में बेच रहे थे.

ये भी पढ़ें:-रेमेडेसीवर इंजेक्शन की कालाबाजारी के आरोप में अब तक 42 लोग गिरफ्तार: दिल्ली पुलिस

अभियुक्तों को आकाशदीप के जरिए बेचने के लिए दी जा रही थी, जिन्हें अभियुक्तों के जरिए फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया के माध्यम से जरुरतमंद लोगों को कई गुना ज्यादा रेट में बेच दी जाती थी. पुलिस फरार अभियुक्त आकाशदीप की गिरफ्तारी हेतु प्रयास कर रही है.

आरोपियों के खिलाफ धारा 420 आईपीसी व 10/18ए/27 औषधि और प्रसाधन सामग्री अधिनियम 1940 व 96 औषधि और प्रसाधन अधिनियम 1945 व 3 महामारी अधिनियम थाना सेक्टर 20 पर मुकदमा दर्ज करा कर जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details