दिल्ली

delhi

नाबालिग ने 3 महीने पहले हुई पिटाई का बदला लेने के लिए मारी गोली

By

Published : Nov 24, 2022, 8:15 AM IST

नई दिल्ली के रोहिणी में तीन महीने पहले हुई पिटाई का बदला लेने के लिए एक नाबालिग ने एक युवक को सिर में गोली मार दी. बताया जा रहा है कि आरोपी बहुत पहले से इस मौके की तलाश में था. फिलहाल पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है और आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

Breaking News

नई दिल्ली: रोहिणी जिले के कंझावला थाने की पुलिस टीम ने एक युवक के ब्लाइंड मर्डर का खुलासा करते हुए, हत्या के आरोपी नाबालिग को हिरासत में ले लिया है. आरोपी नाबालिग ने कराला के रहने वाले अपने जानकार 20 वर्षीय युवक दीपक की सिर्फ इसलिए हत्या कर दी थी, क्योंकि मृतक युवक ने 03 महीने पहले किसी बात को लेकर उसकी पिटाई कर दी थी. जिसके बाद से ही नाबालिग उससे बदला लेने के मौके की तलाश में था. आखिरकार 21 नवंबर को उसने दीपक के सिर में गोली मार कर उसकी हत्या कर दी.

डीसीपी रोहिणी, गुरइकबाल सिंह सिद्धू के अनुसार, 21 नवंबर को 04:38 बजे कंझावला थाने की पुलिस को एक खाली पड़े प्लॉट में एक शख्स की डेड बॉडी होने की सूचना मिली थी, जिसमें कॉलर ने बताया था कि उसका सिर फटा हुआ है, और खून निकल रहा है. इसकी सूचना पर तुरंत ही एसएचओ कंझावला, अन्य पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुँचे, जहां उन्हें बुल्ला कॉलोनी के खाली पड़े प्लॉट में लगभग 25 साल के एक युवक की डेड बॉडी पड़ी मिली. सबूत इकट्ठा करने के लिए क्राइम टीम को मौके पर बुलाया गया. जांच क्रम में पुलिस को युवक के सिर पर गन शॉट इंजरी का पता चला, जिसके बाद बॉडी को SGM हॉस्पिटल के मोर्चरी में भेज दिया गया और हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई.

इसके लिए, एसीपी बेगमपुर और एसएचओ कंझावला की देखरेख में इंस्पेक्टर योगेंद्र के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. जांच के दौरान मृतक युवक की पहचान, कराला के रहने वाले 20 वर्षीय दीपक के रूप में हुई. पुलिस टीम ने मृतक के परिजनों से पूछताछ कर अहम जानकारियां इकट्ठा की. आगे उसके रिश्तेदारों और दोस्तों से भी पूछताछ की गई, जिसमें एक युवक संदिग्ध के रूप में उभर कर सामने आया, क्योंकि वारदात के दिन से ही वो घर से गायब था. पुलिस ने टेक्निकल और ह्यूमन सर्विलांस की सहायता से उसे दबोच लिया. पूछताछ में उसके नाबालिग होने का पता चला.

सख्ती से पूछताछ में उसने वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकारी. उसने खुलासा करते हुए बताया कि 03 महीने पहले मृतक युवक ने किसी बात को लेकर उसकी पिटाई कर दी थी, जिसके बाद से ही वो उससे बदला लेने की फिराक में था, और जब उसे मौका मिला तो, उसने उसके सिर में गोली मार कर उसकी हत्या कर दी. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने वारदात में इस्तेमाल किया गया देशी कट्टा और टूटा हुआ मोबाइल बरामद किया. इस मामले में पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर आगे की कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details