दिल्ली

delhi

ETV Bharat / crime

शॉपिंग साइट के डिलीवरी ब्वॉय ने ठगी कर उड़ाये 50 हजार रुपये

त्योहार के दिनों में ऑनलाइन खरीदारी करने वाले सावधान हो जाएं. वसंत विहार थाने में एक साइबर क्राइम का मामला सामने आया है. आरोप है कि शॉपिंग साइट के डिलीवरी ब्वॉय ने चीटिंग करके एक व्यक्ति के एकाउंट से लगभग 50,000 रुपये उड़ा लिए.

By

Published : Oct 9, 2021, 12:03 PM IST

शॉपिंग साइट के डिलीवरी ब्वॉय ने ठगी की
शॉपिंग साइट के डिलीवरी ब्वॉय ने ठगी की

नई दिल्लीःत्योहार का सीजन आते ही ऑनलाइन शॉपिंग साइट की तरफ डिस्काउंट और ऑफर की झड़ी लग जाती है. लेकिन कंपनियों के डिलीवरी ब्वॉय से सावधान रहें. दक्षिणी दिल्ली के पॉश इलाके वसंत विहार में एक ऐसी ही घटना सामने आई है. यहां डिलीवरी ब्वॉय ने एक शख्स के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दिया.

पीड़ित का नाम सरोज कुमार यादव है. इन्होंने सितंबर में शॉपिंग साइट से सामान खरीदा था. पसंद न आने पर साइट में एक्सचेंज के लिये रिक्वेस्ट डाला. इसके बाद डिलीवरी ब्वॉय ने पहुंचकर सामान वापस करने की बात कही. आरोपी ने कहा कि ऑर्डर रिटर्न करने के बाद पैसा एकाउंट में आ जाएगा. इसके बाद आरोपी सामान लेकर वहां से चला गया. इसके बाद दूसरे डिलीवरी ब्वॉय आया और कार्ड की डिटेल मांगी. इसके बाद पीड़ित के एकाउंट से करीब 50 हजार रुपये गायब हो गये. सरोज कुमार की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है.

शॉपिंग साइट के डिलीवरी ब्वॉय ने ठगी की

ये भी पढ़ें-सोशल मीडिया पर अकाउंट वेरिफाई करने से पहले सावधान! नहीं तो हो सकते हैं ठगी का शिकार

ABOUT THE AUTHOR

...view details