दिल्ली

delhi

By

Published : Jul 2, 2021, 3:30 PM IST

ETV Bharat / crime

कोठे से छुड़वाई गईं 10 लड़कियां शेल्टर होम से लापता, पुलिस ने जारी किया विज्ञापन

जीबी रोड (GB Road) से छुड़वाई गई 10 लड़कियां संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई हैं. उन्हें द्वारका स्थित एक शेल्टर होम (Dwarka Shelter Home) में रखा गया था. यहां से वह तीसरी मंजिल से भाग गईं.

कोठे से छुड़वाई गईं 10 लड़कियां शेल्टर होम से लापता
कोठे से छुड़वाई गईं 10 लड़कियां शेल्टर होम से लापता

नई दिल्लीःजीबी रोड (Gb Road) से छुड़वाई गई 10 लड़कियां संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई हैं. उन्हें द्वारका स्थित एक शेल्टर होम (Dwarka Shelter Home) में रखा गया था. यहां से वह तीसरी मंजिल से भाग गईं. कुल 12 लड़कियां यहां से भागी थीं, जिनमें से दो चोट लगने से घायल हो गई. वहीं, लगभग 10 लड़कियां भागने में कामयाब रहीं. पुलिस ने, इन लड़कियों की तलाश के लिए विज्ञापन जारी कर, लोगों से मदद मांगी है.


दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से मिली जानकारी के अनुसार, बीते मार्च में पुलिस की एक टीम ने कोठा संख्या-64 पर छापा मारा था. कमला मार्केट स्थित, इस कोठे से 12 लड़कियों को मुक्त कराया गया था. इस बाबत अपहरण और बंधक बनाने का मामला भी कमला मार्केट थाने (Kamla Market Police Station) में दर्ज किया गया था. चाइल्ड वेलफेयर कमिटी ने, इन लड़कियों को शेल्टर होम में भेजने के लिए आदेश जारी किए थे. इसके चलते द्वारका सेक्टर-19 स्थित हमराही गांव में 12 शेल्टर होम के अंदर 12 लड़कियों को रखा गया था.



ये भी पढ़ें-GB Road: जानिए सेक्स वर्कर्स की जिंदगी को दिल्ली पुलिस कैसे दे रही है सहारा



एग्जॉस्ट फैन के रास्ते हुई फरार

बीते तीन मई को, इनमें से 12 लड़कियों ने एग्जास्ट फैन के रास्ते तीसरी मंजिल से नीचे कूदकर भागने की कोशिश की. इनमें दो लड़कियों को चोट लगी है, जबकि 10 अन्य फरार होने में कामयाब रहीं. इन घायल लड़कियों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना को लेकर 24 मई को एफआईआर द्वारका सेक्टर-23 थाने में दर्ज की गई थी. इसके बाद से, इन 10 लड़कियों की तलाश चल रही है, लेकिन वह अभी तक पुलिस को नहीं मिल सकी है.


विज्ञापन जारी कर लड़कियों की तलाश

इन लड़कियों की तलाश करने के लिए दिल्ली पुलिस की तरफ से गुरुवार को विज्ञापन जारी किया गया है. इनमें, उन 10 लड़कियों की तस्वीरें और डिटेल दी गई है, जो लापता हैं. इनमें से अधिकांश बालिग बताई गई हैं. पुलिस का कहना है कि इस मामले में, लड़कियों की तलाश लगातार की जा रही है. यह विज्ञापन, इसलिए जारी किया गया है, ताकि उनके बारे में दिल्ली पुलिस को सुराग मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details