दिल्ली

delhi

कोटला मुबारकपुर पुलिस ने लापता हुई बच्ची को परिजनों से मिलवाया

By

Published : Feb 25, 2021, 7:49 AM IST

दिल्ली पुलिस ने एक 2 साल की लापता बच्ची को ढूंढकर उसके माता-पिता को सौंप दिया. बच्ची को पाकर माता-पिता काफी खुश हुए और पुलिस का शुक्रिया अदा किया.

Delhi police found 2 years old girl and handover to her family in Kotla Mubarakpur
कोटला मुबारकपुर थाना

नई दिल्ली: साउथ दिल्ली के कोटला मुबारकपुर थाने की पुलिस टीम ने अपने मां-बाप से बिछड़ी 2 साल की बच्ची को ढूंढ कर फिर से परिजनों से मिलवाया है. बता दें कि 2 साल की बच्ची साउथ एक्स एरिया में घूम रही थी. इसी दौरान पुलिसकर्मी ने उसे देखा और बच्चे की काउंसलिंग की. उसके माता-पिता के बारे में कुछ विवरण प्राप्त करने की कोशिश की, लेकिन बच्ची कुछ भी नहीं बता पा रही थी और लगातार रो रही थी.



मामले की गंभीरता को देखते हुए बच्चे के परिजनों को ढूंढने के लिए SHO विनय त्यागी ने एक टीम का गठन किया. जिसमें पीएसआई दीपका, पीएसआई संदीप यादव और एएसआई अशोक को शामिल किया. टीम के सदस्यों ने जब नेट पर लापता बच्चे के बारे में विवरण जानने और जांचने की कोशिश की.

ये भी पढ़ें:-कोटला मुबारकपुर पुलिस टीम ने पांच साल के लापता हुए बच्चे को परिजनों से मिलवाया

साथ ही डोर-टू-डोर पूछताछ की और कोटला मुबारकपुर क्षेत्र में लगातार पूछताछ की गई. अंत में एक महिला ने उस बच्ची की पहचान की, जिसका पता कोटला मुबारकपुर के रूप में चला. जिसके बाद दिए गए पते पर टीम ने बच्ची के माता-पिता को खोजा, लेकिन कोई सुराग नहीं मिल पाया.

ये भी पढ़ें:-बिंदापुर: लापता हुई नाबालिग को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर ढूंढकर घर पहुंचाया



टीम ने 2 वर्षीय बच्ची के पिता को खोजने के लगातार प्रयास किए. आखिर में पुलिस को सफलता हाथ लग गई और लापता बच्ची के माता-पिता से मिलकर बच्ची को परिजनों को सौंप दिया गया. बच्ची को पाकर परिजन बहुत खुश हुए और पुलिस का धन्यवाद भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details