दिल्ली

delhi

स्पा लाइसेंस के लिए मांगी मोटी रिश्वत, रंगे हाथ पकड़ा गया इंस्पेक्टर

By

Published : Dec 25, 2021, 12:27 PM IST

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने रिश्वत लेते हुए एक इंस्पेक्टर को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. वह स्पा के लिये हेल्थ ट्रेड लाइसेंस के नाम पर रिश्वत मांग रहा था.

Anti Corruption Branch
Anti Corruption Branch

नई दिल्लीःस्पा के लिए हेल्थ ट्रेड लाइसेंस देने के नाम पर मालिक से रिश्वत लेते हुए एक इंस्पेक्टर को दिल्ली सरकार की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने गिरफ्तार किया है. पीड़ित से लाइसेंस के लिए 1.75 लाख रुपये की मांग की गई थी. नॉर्थ एमसीडी में तैनात आरोपी इंस्पेक्टर जब 40,000 रुपये की रिश्वत लेने के लिए पहुंचा, तो भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने छापा मारकर उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. उसके खिलाफ पीओसी एक्ट की धारा 7 के तहत मामला दर्ज किया गया है.


भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के विशेष आयुक्त एसके गौतम के अनुसार, 24 दिसंबर को स्पा के मालिक रघुवीर सिंह की तरफ से एक शिकायत मिली थी. इसमें बताया गया कि नॉर्थ एमसीडी के अधिकारी द्वारा उनसे हेल्थ ट्रेड लाइसेंस देने के लिए 1.75 लाख रुपये की रिश्वत मांगी जा रही है. उनकी शिकायत पर भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की एक टीम बनाई गई और उनके साथ भेजा गया. भ्रष्टाचार निरोधक शाखा की टीम ने करोल बाग जोन के पब्लिक हेल्थ इंस्पेक्टर वेद प्रकाश को 40,000 रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. हेल्थ ट्रेड लाइसेंस देने के लिए यह रकम वह एडवांस के रूप में ले रहे थे.


ये भी पढ़ेंः इंटरनेट कॉलिंग से केंद्रीय मंत्री टेनी को करते थे ब्लैकमेल, जानिए कैसे पकड़े गए आरोपी...



भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के पास ने आरोपी 51 वर्षीय वेद प्रकाश के पास से रिश्वत के 40,000 रुपये बरामद कर लिए हैं. इसे लेकर पीओसी एक्ट की धारा-7 के तहत भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने मामला दर्ज कर लिया है. आगे छानबीन कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि पूरे मामले में और कौन-कौन लोग शामिल थे. इसे लेकर इंस्पेक्टर वेद प्रकाश से पूछताछ की जा रही है.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

For All Latest Updates

TAGGED:

arrest

ABOUT THE AUTHOR

...view details