दिल्ली

delhi

ETV Bharat / crime

लोधी कॉलोनी: घर से लूट मामले में दो आरोपी सहित एक रिसीवर गिरफ्तार

लोधी कॉलोनी थाने की पुलिस टीम ने घर से चोरी करने के मामले में एक रिसीवर सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही आरोपियों के पास से पुलिस ने तीन एलईडी टीवी और 2 किलोग्राम चांदी बरामद की है.

By

Published : Jan 23, 2021, 7:44 PM IST

Arrested a receiver including two accused in a house robbery case in Lodhi Colony
लोधी कॉलोनी

नई दिल्ली:दिल्ली के लोधी कॉलोनी थाने की पुलिस टीम ने घर से चोरी करने के मामले में एक रिसीवर सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही आरोपियों के पास से पुलिस ने तीन एलईडी टीवी और दो किलोग्राम चांदी बरामद की है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान लोकेश, रंजीत कहार और ओमप्रकाश के रूप में की गई है. तीनों आरोपी दिल्ली के अलग-अलग क्षेत्र के रहने वाले बताए जा रहे हैं.

सुनील कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन

दरअसल एक शिकायतकर्ता ने लोधी कॉलोनी थाने में शिकायत दर्ज करवाते हुए बताया कि 16 नवंबर 2020 को किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी एलईडी चोरी कर ली थी. टीवी, सोने और चांदी के गहने, एक मोबाइल फोन और उसके घर से नकदी भी चुरा ली है. मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीपी कुलबीर सिंह ने लोधी कॉलोनी थाने के एसएचओ सुनील कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, जिसमें एसआई आनंद कुमार, पीएसआई दीपेंद्र और पीएसआई अचल को शामिल किया गया. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दो आरोपी सहित एक रिसीवर गिरफ्तार
टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सभी सीसीटीवी कैमरों को चेक किया और संदिग्ध व्यक्ति को शिकायतकर्ता के घर से एलईडी टीवी और अन्य सामान ले जाते देखा गया. पकड़ी गई तस्वीरों को अच्छी तरह से जांचा गया. आरोपी को ट्रेस करने के उद्देश्य से तकनीकी डेटा भी एकत्र और विश्लेषण किया गया था. चुराए गए फोन की स्थिति प्राप्त करने पर, टीम ने उनविवरणों को इकट्ठा किया, जिनका गहन विश्लेषण किया गया था और एक नंबर संदिग्ध पाया गया था.


पुलिस ने जांच की शुरू की

नंबर एक रंजीत कहार के नाम पर था. टीम ने आरोपी को पकड़ लिया और उसके पूछताछ करन के बाद औरपी के घर से दो किलोग्राम चांदी और एक चोरी की एलईडी सहित अन्य सामान बरामद किए. आरोपी की निशानदेही के बाद पुलिस ने एक अन्य आरोपी लोकेश को भी पकड़ लिया और उसके बाद एक रिसीवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details