दिल्ली

delhi

नोएडा बिल्डिंग हादसा: मृतक मजदूर की पत्नी ने कंपनी मालिक के खिलाफ दर्ज कराई FIR

By

Published : Aug 1, 2020, 5:45 PM IST

नोएडा के थाना 24 क्षेत्र के सेक्टर 11 में एफ 62 की बिल्डिंग निर्माण के दौरान गिर गई. इस बिल्डिंग के गिरने से शुक्रवार देर शाम दबने से 4 मजदूर घायल हो गए. जिनमें से इलाज के दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई. वहीं मृतक मजदूर जैनेंद्र की पत्नी ने इस हादसे को लेकर बिल्डिंग मालिक पर आरोप लगाते हुए थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

Wife of deceased laborer lodged FIR against owner in noida building collapse case
नोएडा बिल्डिंग हादसा नोएडा पुलिस मृतक मजदूर बिल्डिंग मालिक पत्नी नोएडा न्यूज

नई दिल्ली/नोएडा:नोएडा थाना सेक्टर 24 के सेक्टर 11 में एक बिल्डिंग निर्माण के दौरान शुक्रवार को गिर गई थी. इस बिल्डिंग के गिरने से 4 मजदूर घायल हो गए थे. जिनमें से इलाज के दौरान दो मजदूरों की मौत हो गई. उनमें से एक मजदूर जैनेंद्र की पत्नी ने थाने में कंपनी मालिक के खिलाफ लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच की बात कह रही है.

मजदूर की पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा

मजदूर की पत्नी ने दर्ज कराया मुकदमा

नोएडा के सेक्टर 11 बिल्डिंग हादसे में मृतक जैनेन्द्र की पत्नी रेणु की शिकायत पर थाने में मालिक आर के भारद्वाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. आर के भारद्वाज पर धारा 304, 279 और 338 के तहत मामला दर्ज किया गया है. बिल्डिंग हादसे में जैनेंद्र और गोपी की इलाज के दौरान मौत हो गई थी. मामला कोतवाली सेक्टर 24 में दर्ज किया गया है. आपको बता दें कि इस हादसे में दो अन्य घायलों में से एक का नोएडा और दूसरे का दिल्ली में इलाज चल रहा है.

'महिला द्वारा दर्ज कराए मामले की हो रही जांच'

एडिशनल डीसीपी प्रथम जोन रणविजय सिंह ने इस मामले को लेकर बताया कि महिला द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. मृतक की पत्नी ने कंपनी मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. महिला का आरोप है कि कंपनी मालिक को जानकारी थी कि बिल्डिंग जर्जर है, इसके बावजूद भी वो जानबूझकर काम करवा रहा था. उन्होंने बताया कि महिला द्वारा दर्ज कराए गए मुकदमे की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details