दिल्ली

delhi

नोएडा: सेक्टर 71 में 36 घंटों से पानी की बूंद-बूंद को तरसे रहे हैं लोग!

By

Published : Jul 12, 2020, 4:07 PM IST

नोएडा के सेक्टर 71 में बिजली की लाइन का काम चल रहा था. इस दौरान वहां पानी की पाइपलाइन टूट गई. जिसकी वजह से पानी की सप्लाई रोक दी गई. जिसे 36 घंटों से ज्यादा गुजर जाने के बाद भी पानी का सप्लाई शुरू नहीं की गई है. जिसकी वजह से स्थानीय लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

water supply problem in sector 71 of Noida
पानी की पाइपलाइन टूटी

नई दिल्ली/नोएडा: यूपी के नोएडा में सेक्टर 71 सोसाइटी में पानी सप्लाई ठप होने की वजह से 36 घंटे से ज्यादा वक्त गुजरने के बाद भी लोग पानी का इंतजार करते रहे. बता दें कि शुक्रवार शाम से बंद पड़ी पाइपलाइन की सप्लाई को बहाल करने के लिए शनिवार देर रात तक काम चलता रहा और रविवार को सुबह तक पानी नहीं आया. जिससे सेक्टरवासियों को दैनिक कार्यों में परेशानी झेलनी पड़ रही है.

सेक्टर 71 में पानी की पाइपलाइन टूटी

'36 घंटों से वॉटर सप्लाई ठप'

सेक्टर 71 के सेक्टरवासी सुशील ने बताया कि 36 घंटों से ज्यादा का वक्त गुजर गया, लेकिन पानी की सप्लाई शुरू नहीं हुई है. उनका कहना है कि सेक्टर 71 के निवासी पानी की बूंद-बूंद के लिए तरस रहे हैं. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि बिजली के ठेकेदार के जरिए बिजली लाइन का काम किया जा रहा था.

ऐसे में पानी की पाइपलाइन टूट गई और सप्लाई बाधित हो गई है. हालांकि, देर रात तक काम कर वाटर सप्लाई शुरू की गई लेकिन जैसे ही पाइपलाइन शुरू की गई, वैसे ही पाइपलाइन दूसरी जगह से क्षतिग्रस्त हो गई और वॉटर सप्लाई फिर से बाधित हो गई. जिसकी वजह से 25 हजार आबादी वाला सेक्टर में लोग बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं.

'वाटर प्रेशर बहुत कम'

मिली जानकारी के मुताबिक सेक्टर वासियों ने बताया कि हालांकि दूसरी पाइपलाइन सेव वाटर सप्लाई शुरू कर दी गई है, लेकिन पानी का प्रेशर बहुत कम है. प्रमुख लाइन का काम अभी भी जारी किया जा रहा है. हालांकि जल विभाग के अधिकारियों की तरफ से कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया जा रहा है कि आखिर कब तक मुख्य पाइप लाइन शुरू की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details