दिल्ली

delhi

नोएडा प्राधिकरण: सफाई कर्मचारियों ने उड़ाई सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

By

Published : Aug 11, 2020, 7:42 PM IST

नोएडा प्राधिकरण सेक्टर 6 में अखिल भारतीय सफाई मजदूर संगठन के लोगों ने प्रदर्शन किया. जिसमें लॉकडाउन और धारा 144 का उल्लंघन करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ाई गई.

Violation of Social Distancing by All India Safai Mazdoor Union in Noida
अखिल भारतीय सफाई मजदूर संगठन के लोगों का प्रदर्शन

नई दिल्ली/नोएडा:अखिल भारतीय सफाई मजदूर संगठन नोएडा के जरिए अपनी मांगों को लेकर नोएडा प्राधिकरण सेक्टर 6 में प्रदर्शन किया जा रहा था. जहां पुलिस और प्राधिकरण के समझाने के बावजूद भी जब सफाई कर्मचारियों ने बातें नहीं मानी, तो लॉकडाउन और धारा 144 के तहत बिना अनुमति प्रदर्शन करने के आरोप में सफाई कर्मचारियों के नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और थाने ले आई. नेताओं के हिरासत में लिए जाने का विरोध करते हुए सफाई कर्मचारियों ने सैकड़ों की संख्या में नोएडा के थाना सेक्टर 20 का घेराव किया.

अखिल भारतीय सफाई मजदूर संगठन के लोगों का प्रदर्शन

वहीं सफाई कर्मचारियों ने लॉकडाउन और धारा 144 का उल्लंघन करने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग की खुलेआम धज्जियां उड़ाई . वहीं ज्यादा भीड़ होने के चलते पुलिस ने लोगों को हटाने का प्रयास किया, लेकिन लोग थाने के गेट पर झुंड में खड़े रहे.


सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां

सफाई कर्मचारी नेताओं की रिहाई की मांग को लेकर थाने के गेट पर प्रदर्शन और धरना दे रहे हैं. जिसमें सफाई कर्मचारियों ने खुलेआम पुलिस के सामने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई. वहीं कई थानों की पुलिस मौके पर मुख दर्शक बनी रही. कुछ हद तक पुलिसकर्मियों ने लोगों को हटाने का प्रयास किया पर भीड़ इस कदर रही कि लोग थाने से टस से मस तक नहीं हुए. वहीं घंटों चले इस हाई वोल्टेज प्रदर्शन का अंत तब हुआ जब पुलिस ने हिरासत में लिए गए सफाई कर्मचारी नेताओं को छोड़ा. पुलिस ने सफाई कर्मचारी नेताओं को छोड़ा जरूर पर उनके खिलाफ लॉकडाउन में धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा भी दर्ज किया है.



बिना अनुमति सेक्टर 6 नोएडा प्राधिकरण पर अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं सफाई कर्मचारियों के दो नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया.वही उन्हें छुड़ाने के लिए थाने पर सैकड़ों की संख्या में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए सफाई कर्मचारी जमा हुए , जिसमें पुलिस ने दोनों नेताओं के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की है. वहीं सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने वाले अन्य कर्मचारियों के संबंध में पुलिस का कहना है कि जल्द ही उनको भी चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details