दिल्ली

delhi

राम मंदिर निर्माण की खुशी, 3 लाख गांव में निकलेगी शोभा यात्रा: VHP कार्याध्यक्ष

By

Published : Feb 28, 2020, 4:58 PM IST

शुक्रवार को नोएडा सेक्टर-9 के एक निजी कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने शिरकत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण का उत्सव देश के साढ़े तीन लाख गांव में मनाया जाएगा. साथ ही उन्होंने लोगों से राम मंदिर निर्माण में सहयोग करने की अपील की हैं.

VHP president alok kumar appeal people to support ram mandir construction
VHP के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने लोगों से राम मंदिर निर्माण को सहयोग करने की अपील की

नई दिल्ली/नोएडा: विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार नोएडा सेक्टर-9 के एक निजी कार्यक्रम में पहुंचे. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA), नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (NRC), राम मंदिर, धारा 370 और यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बात की. आलोक कुमार ने कहा कि राम मंदिर निर्माण का उत्सव देश के साढ़े तीन लाख गांव में मनाया जाएगा. नवरात्र 25 मार्च से शुरू हो रही है और ऐसे में हर गांव, बस्ती,कस्बों में शोभा यात्रा निकाल खुशी जाहिर की जाएगी.

VHP के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार

'CAA पर लोगों को किया भ्रमित'

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के बारे में लोगों को जानकारी दी गई हैं. साथ ही नागरिकता कानून पर विहिप ने अपना निश्चय बताया कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए सिंख, बौद्ध और जैन के भाई बहनों को नागरिक बनाने में सरकार सहयोग करेगी.

'सामान नागरिक सहिंता बनाने की मांग'

यूनिफार्म सिविल कोड पर विहिप के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष ने कहा कि विहिप इसकी लड़ाई लड़ती आई है और आगे भी लड़ेगी. उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सामान नागरिक सहिंता बनानी चाहिए.

'3 लाख गांव में शोभा यात्रा'

आलोक कुमार ने कहा कि नवरात्र 25 मार्च से शुरू हो रही है. ऐसे में राम मंदिर निर्माण की खुशी जाहिर करने के लिए देश के पौने तीन लाख गांव में शोभा यात्रा निकाली जाएगी. रामनवमी, नवरात्र और हनुमान जयंती के मौके पर भगवान राम का चित्र, वाल्मीकि और मंदिर का चित्र लेकर विशाल शोभा यात्रा निकाली जाएगी.

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि राम मंदिर निर्माण में सहयोग करें और सड़कों पर उतर कर खुशी जाहिर करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details