दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा में UPPCB की बड़ी कार्रवाई, 91 बिल्डर्स पर लगा 51 लाख का जुर्माना

उत्तर प्रदेश पॉल्युशन कंट्रोल बोर्ड ने बिल्डर और नोएडा अथॉरिटी पर बड़ी कार्रवाई की है. UPPCB ने 91 बिल्डर पर तकरीबन 51 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

By

Published : Oct 31, 2019, 6:54 PM IST

नोएडा UPPCB

नई दिल्ली/नोएडा: उत्तर प्रदेश पॉल्युशन कंट्रोल बोर्ड (UPPCB) ने बिल्डर और नोएडा अथॉरिटी पर बड़ी कार्रवाई की है. UPPCB ने 91 बिल्डर्स पर तकरीबन 51 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम के लिए और ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान की अनदेखी के चलते बिल्डर और अथॉरिटी के कॉन्ट्रैक्टर पर कार्रवाई की गई है.

नोएडा में UPPCB की बड़ी कार्रवाई

15 अक्टूबर से ग्रेडेड रिस्पांस प्लान लागू
उत्तर प्रदेश पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी डॉ अनिल कुमार सिंह ने बताया कि जिले में 15 अक्टूबर से ग्रेडेड रिस्पांस प्लान लागू है, जिसके तहत निर्माण कार्य पर रोक है. ऐसे में नियमों की अनदेखी के चलते 91 बिल्डर्स पर तकरीबन 51 लाख का जुर्माना लगाया गया है.

अथॉरिटी अधिकारी और कॉन्ट्रैक्टर्स के साथ वर्कशॉप
बता दें कि पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने नोएडा अथॉरिटी अधिकारी और कॉन्ट्रैक्टर्स के साथ वर्कशॉप भी की थी. साथ ही गाइडलाइन जारी की थी, लेकिन इसके बावजूद बिल्डर और नोएडा अथॉरिटी के कॉन्ट्रैक्टर नियमों की धज्जियां उड़ा रहे थे. जिसके तहत यह कार्रवाई की गई है.
पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के अधिकारी ने बढ़ते प्रदूषण के पीछे धीमी गति से चल रही हवा को भी वजह बताई है. उन्होंने कहा कि जल्द ही कंडीशन फेवरेबल होगी और प्रदूषण का स्तर घटेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details