दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा में इस वजह से नामचीन बिल्डर्स पर लगेगा 98.40 लाख का जुर्माना

हाई राइज सोसायटी में जहर उगल रहे STP के मामले में यूपी पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड हरकत में आया गया है. प्रदूषण विभाग की टीम ने 7 सोसायटियों के STP का निरीक्षण किया है.

By

Published : Jul 7, 2019, 11:04 AM IST

Updated : Jul 7, 2019, 2:26 PM IST

यूपी पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड अधिकारी

नई दिल्ली/नोएडा: STP (सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट) की समस्या को लेकर नोएडा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड एक्शन में आ गया है. हाई राइज सोसाइटी में जहर उगल रहे STP के मामले में यूपी पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने 7 सोसायटियों पर 98. 40 लाख रुपए की पेनल्टी का प्रस्ताव भेजा है.

पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने लगाया 98.40 लाख जुर्माना

नोएडा के क्षेत्राधिकारी डॉक्टर अनिल कुमार सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश शासन को लिख दिया गया है जल्द बड़ी कार्रवाई की जाएगी. नोएडा में हाई राइज सोसाइटी में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही थी, लेकिन एनजीटी के आदेशों के बाद पोलूशन कंट्रोल बोर्ड हरकत में आया. भारी जुर्माने के साथ नामचीन बिल्डर्स के खिलाफ कार्रवाई होगी.

7 सोसायटियों पर जुर्माना
ग्रेट वैल्यू शरणम सेक्टर 107, सुपरटेक केपटाउन सेक्टर 74, गोल्ड सिटी सेक्टर 75, जेएम आर्किड सेक्टर 76, प्रतीक विस्टीरिया सेक्टर 77, आदित्य सेलिब्रिटी होम्स सेक्टर 76, ऐसोटेक विंडसर कोर्ट सेक्टर 78 के खिलाफ यूपी पोलूशन कंट्रोल बोर्ड 98.40 लाख रुपए का जुर्माना लगाने की तैयारी में है.

पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड ने किया निरिक्षण
प्रदूषण विभाग की टीम ने 7 सोसायटियों के STP का निरीक्षण किया है. यूपीपीसीबी STP के सैम्पल फेल होने के बाद कार्रवाई की तैयारी में जुट गया है. निरीक्षण के दौरान सामने आया कि इनमें से 2 सोसाइटी में STP नहीं थे. जिन पांच में मिले वहां भी मानकों के अनुरूप नहीं थे. नोएडा प्रदूषण विभाग ने रिपोर्ट पेनल्टी लगाकर लखनऊ मुख्यालय भेजा है.

Last Updated : Jul 7, 2019, 2:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details