दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: ACS गृह अवनीश अवस्थी ने किया फिल्म सिटी का निरीक्षण, मौके पर की बैठक

गौतमबुद्ध नगर में प्रस्तावित फिल्म सिटी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 6 किलोमीटर दूरी पर है. ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से इसकी दूरी 12 किलोमीटर है. जमीन का निरीक्षण करने पहुंचे ACS गृह अवनीश अवस्थी ने फिल्म सिटी के लिए कनेक्टिविटी को नजदीकी से परखा.

By

Published : Sep 27, 2020, 11:55 AM IST

up noida acs land inspection for film city project
फिल्म सिटी नोएडा

नई दिल्ली/नोएडा:गौतमबुद्ध नगर के यमुना एक्सप्रेस-वे में बन रही फिल्म सिटी की जमीन का निरीक्षण करने ACS गृह अवनीश अवस्थी पहुंचे हैं. ACS गृह ने यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में बनने जा रही फिल्म सिटी की जमीन का स्थलीय निरीक्षण किया.

फ़िल्म सिटी का निरीक्षण

फिल्म सिटी के लिए कनेक्टिविटी को नजदीकी से परखा. इस दौरान यमुना प्राधिकरण के सीईओ डॉक्टर अरुणवीर सिंह ओर ACEO शैलेन्द्र भाटिया भी मौके पर मौजूद रहे. मुख्यमंत्री के OSD और ACS ने मौके पर ही अधिकारियों के साथ बैठक भी की.


ACS गृह ने किया निरीक्षण


एसीएस (ACS) होम अवनीश अवस्थी ने मौके पर फिल्म सिटी का निरीक्षण किया है. उद्योगपतियों ने जेवर क्षेत्र को गंतव्य बनाया है. कोरोना काल में भी जेवर क्षेत्र में हजारों करोड़ का निवेश हो रहा है. यहां जेवर इंटरनेशनल ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के बाद फिल्म सिटी की घोषणा की गई है.

फिल्म सिटी में कनेक्टिविटी की लिहाज़ से इंटरनेशनल एयरपोर्ट, डेडिकेटेड फ्रंट कॉरिडोर (कोलकाता-मुम्बई), ईस्टर्न पेरिफेरल (राजस्थान, पंजाब, हरियाणा), गंगा एक्सप्रेसवे-बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे से बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी.


1 लाख से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार


प्रस्तावित फिल्म सिटी नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 6 किलोमीटर दूरी पर है. ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे से इसकी दूरी 12 किलोमीटर है. यहां से शूटिंग के लिए मथुरा, आगरा, जयपुर जैसे शहरों में आसानी से जा सकते हैं. इसके साथ ही फ़िल्म सिटी बनाने से प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से तकरीबन एक लाख लोगों को रोजगार मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details