दिल्ली

delhi

NOIDA Unlock : मिनी कनॉट प्लेस में दुकानें खुलीं, बढ़ी रौनक

By

Published : Jun 8, 2021, 9:11 PM IST

गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) जिले में सोमवार को अनलॉक (Unlock ) की प्रक्रिया शुरू हुई. इसका असर नोएडा के मिनी कनॉट प्लेस (Noida's Mini Connaught Place) कहे जाने वाले सेक्टर 18 में देखने को मिला. सोमवार को यहां पर अच्छी खासी रौनक रही.

Unlock process started in Gautam Buddha Nagar district
मिनी कनॉट प्लेस

नई दिल्ली/नोएडा:महीनों तक चले लॉकडाउन (lockdown) और कोरोना कर्फ्यू (corona curfew) के बाद सोमवार को गौतम बुद्ध नगर (Gautam Buddha Nagar) जिले में अनलॉक (Unlock ) की प्रक्रिया शुरू हुई. अनलॉक (Unlock) का असर नोएडा का मिनी कनॉट प्लेस (Noida's Mini Connaught Place) कहे जाने वाले सेक्टर 18 (Sector 18) में देखने को मिला.

दुकानें खुलीं और ग्राहक भी आए

यहां दुकानें खोलने के साथ ही लोगों की गतिविधियां बढ़ गई हैं, जहां रेस्टोरेंट से लेकर मोबाइल की दुकान तक में ताले लगे थे, वहीं अनलॉक (Unlock) होते ही दुकानें भी खुलीं और ग्राहकों का आना भी शुरू हो गया है. वहीं दुकानदारों का कहना है कि बिजनेस पटरी पर आने में अभी समय लगेगा क्योंकि ग्राहकों की संख्या कम है. कोरोना के चलते लोग खरीदारी करने कम आ रहे हैं, लेकिन मिनी कनॉट प्लेस (Mini Connaught Place) में एक बार फिर सोमवार को अच्छी खासी रौनक देखने को मिली.

मिनी कनॉट प्लेस में बढ़ी रौनक
महीनों बाद मिनी कनॉट प्लेस नोएडा के सेक्टर 18 में दुकानें खुल गई हैं और ग्राहकों का आना शुरू हो गया है, लेकिन अब भी दुकानों पर खरीदारी करने वालों की संख्या में काफी कमी है.

ग्राहकों की संख्या काफी कम

मोबाइल कारोबारी कुलदीप गुप्ता का कहना है कि बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई से लेकर तमाम चीजों में इस समय मोबाइल की जरूरत पड़ रही है, जिसके चलते ग्राहक आ रहे हैं, लेकिन आम दिनों की अपेक्षा ग्राहकों की संख्या में काफी कमी है. इसके साथ ही अन्य दुकानदारों का कहना है कि ग्राहकों के आने की संख्या काफी कम है.

लॉकडाउन से बिजनेस पर काफी प्रभाव पड़ा

बिजनेस (business) को आम दिनों की तरह पटरी पर आने में काफी लंबा वक्त लगेगा. लॉकडाउन (lockdown) के चलते बिजनेस पर काफी प्रभाव पड़ा है. आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा, कर्मचारियों की सैलरी देने में समस्याएं आईं. वहीं अब एक बार सब कुछ शुरू करने में समय लगेगा. उम्मीद है आने वाला वक्त कुछ हद तक ठीक होगा.

ये भी पढ़ें-Noida Metro: बुधवार से दौड़ेगी मेट्रो, सुबह 7 बजे से रात 8 बजे तक परिचालन


दुकानदार कर रहे कोविड प्रोटोकॉल का पालन

नोएडा का मिनी कनॉट प्लेस कहे जाने वाले सेक्टर 18 में सोमवार को पहली बार काफी समय बाद दुकानें खुली हैं. सभी दुकानदारों ने शासन प्रशासन द्वारा जारी किए गए कोरोना के प्रोटोकॉल (corona protocol) का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंस के साथ दुकान खोली हैं. वहीं दुकान के अंदर सेनेटाइजर, मास्क का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-NOIDA Unlock : मास्क नहीं लगाया तो नहीं मिलेगा राशन

इसके साथ ही प्रशासन और पुलिस विभाग द्वारा सभी दुकानदारों को निर्देशित दिया गया है कि सभी को कोविड के प्रोटोकॉल पूरी तरीके से पालन और अमल में लाना अनिवार्य होगा.

ये भी पढ़ें-Ghaziabad Unlock: व्यापारियों के चेहरे पर आई मुस्कान, मेट्रो यात्री भी खुश

ABOUT THE AUTHOR

...view details