दिल्ली

delhi

नोएडा: किसान आंदोलन में शहीद किसानों को दी गई श्रद्धांजलि, कांग्रेस नेता भी शामिल

By

Published : Dec 20, 2020, 3:00 PM IST

चिल्ला बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन (भानु) का प्रदर्शन जारी है. 20वें दिन किसानों ने कृषि बिलों के प्रोटेस्ट के दौरान जिन किसानों की मृत्यु हुई है, उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी. बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन (भानु) के पदाधिकारियों ने किसानों को फूल अर्पित कर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की और सरकार को सद्बुद्धि देने की अपील की है.

Tribute paid to martyred farmers in farmers protest at chilla border
किसान आंदोलन

नई दिल्ली/नोएडा : नोएडा के चिल्ला बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन (भानू) का प्रदर्शन जारी है. 20वें दिन किसानों ने कृषि बिलों के प्रोटेस्ट के दौरान जिन किसानों की मृत्यु हुई है. उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी गई है. बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन (भानू) के पदाधिकारियों ने किसानों तो फूल अर्पित कर दो मिनट का मौन रक श्रदांजलि अर्पित की और सरकार को सद्बुद्धि देने की अपील की है. शोक सभा के दौरान गौतमबुद्ध नगर जिले के कांग्रेस नेता भी मौजूद रहे.

शहीद किसानों को दी गई श्रद्धांजलि.
'कांग्रेस नेताओं ने दी विनम्र श्रद्धांजलि'नोएडा के सेक्टर 14 ए चिल्ला बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी है. किसान संगठन ने कृषि बिल के विरोध के दौरान मरने वाले किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है. इस दौरान किसान संगठन के साथ कांग्रेस के पदाधिकारी भी मौजूद रहे और उन्होंने भी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की कांग्रेस से गौतमबुद्ध नगर जिला अध्यक्ष मनोज चौधरी, प्रदेश महासचिव वीरेंद्र सिंह 'गुड्डू' मौजूद रहे. हालांकि किसानों ने कांग्रेस नेताओं को प्रोटेस्ट में शामिल होने के लिए बतौर किसान शामिल किया है. उन्होंने किसी भी राजनीतिक दल के समर्थन से साफ इनकार कर दिया है. MSP की मिले गारंटीनोएडा से दिल्ली जाने वाले चिल्ला बॉर्डर पर तीनों कृषि बिल के विरोध में प्रदर्शन जारी है. किसानों ने स्पष्ट करते हुए कहा कि जब तक न्यूनतम समर्थन मूल्य गारंटी नहीं मिलती प्रदर्शन जारी रहेगा. किसान के महीने का राशन लेकर अपने घरों से निकले हैं और अपनी मांगे मनवा कर ही वापस लौटेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details