दिल्ली

delhi

नोएडाः ऑनलाइन ठगी के मामले में युवती सहित तीन गिरफ्तार

By

Published : Jul 1, 2022, 11:00 AM IST

ग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना पुलिस ने तीन ऐसे शातिर अपराधियों को पकड़ा है, जो ऑनलाइन ठगी का काम करते थे. तीनों आरोपी पुराने डेबिट अथवा क्रेडिट कार्ड बदलने के बहाने लोगों के कार्ड नंबर जानकर फिर ओटीपी के माध्यम से ठगी करते थे. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

ऑनलाइन ठगी के मामले में युवती सहित तीन गिरफ्तार
ऑनलाइन ठगी के मामले में युवती सहित तीन गिरफ्तार

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडाःग्रेटर नोएडा के बिसरख थाना पुलिस ने क्रेडिट कार्ड के माध्यम से ऑनलाइन फ्रॉड करने के मामले में एक युवती सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से नगद, मोबाइल फोन और ऑनलाइन फ्रॉड सम्बन्धी दस्तावेज बरामद किए हैं. सभी आरोपी पुराने डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड को बदलने के बहाने लोगों से वीडियो कॉल के माध्यम से कार्ड पर लिखे अंकों को स्कैन कर लेते थे और फिर ओटीपी के माध्यम से उसके साथ ठगी कर लेते थे.

सेंट्रल जोन के डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी एक पीड़ित की शिकायत पर हुई है. इनकी पहचान आकाश, अमित और आरती गोस्वामी के रूप में की गई है. तीनों दिल्ली के निवासी हैं. आरोपियों ने शिकायतकर्ता के अकाउंट से ऑनलाइन फ्रॉड करते हुए क्रेडिट कार्ड के माध्यम से 49,000 रुपये निकाले थे. तीनों के अपराधिक रिकॉर्ड के बारे में और जानकारी इकट्ठी की जा रही है कि इन्होंने अब तक कितने लोगों के साथ ठगी की है.

ऑनलाइन ठगी के मामले में युवती सहित तीन गिरफ्तार

ये भी पढ़ेंः दिल्ली पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को किया गिरफ्तार, 10 मोबाइल फोन बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details