दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

नोएडा: तीन दिवसीय फ्लावर शो का आगाज, 3500 पेड़ों की प्रजाति होगी प्रदर्शित

आयोजन 21 फरवरी से 23 फरवरी तक होगा. वहीं इस फ्लावर शो में 3500 पेड़ों की प्रजातियों को प्रदर्शित किया जा रहा और कई स्टॉल लगाए गए हैं. जिसमें वर्टिकल गार्डनिंग, होम गार्डनिंग और होम फार्मिंग की वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है.

By

Published : Feb 21, 2020, 10:51 PM IST

Three day flower show begins in Noida
फ्लावर शो

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी से सटे नोएडा स्टेडियम में तीन दिवसीय फ्लावर शो का आज से आगाज हो गया है. इस फ्लावर शो का आयोजन 21 फरवरी से 23 फरवरी तक होगा. वहीं इस फ्लावर शो में 3500 पेड़ों की प्रजातियों को प्रदर्शित किया जा रहा और कई स्टॉल लगाए गए हैं. जिसमें वर्टिकल गार्डनिंग, होम गार्डनिंग और होम फार्मिंग की वर्कशॉप का आयोजन किया जा रहा है. साथ ही फ्लावर शो में इस बार हवा को शुद्ध करने वाली प्रजातियों के पौधे विशेष रूप से रखे गए हैं.

नोएडा में तीन दिवसीय फ्लावर शो का आगाज
'प्रदूषण की काट करने वाले पौधों की प्रदर्शनी'

नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने बताया कि 34 वां फ्लावर शो स्टेडियम में किया जा रहा है. फ्लावर शो में सरकारी संस्था और प्राइवेट संस्था बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है. 3500 पेड़ों की प्रजातियों को प्रदर्शित किया जाएगा. इसमें डायन्थस थीम के प्रजातियों के फूलों को विशेष तरजीह दी गई है. प्रोफेसर में प्रतिबंधित प्लास्टिक आर्टिफिशियल पौधों की भी प्रदर्शनी लगाई गई और मैसेज देने की कोशिश की गई है कि प्रतिबंधित प्लास्टिक का इस्तेमाल ना किया जाए.

'विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा'

फ्लावर शो में बागवानी संबंधित 35 स्टॉल लगाए जाएंगे, होम कम्पोस्टिंग, वर्टिकल गार्डनिंग, होम गार्डनिंग की वर्कशॉप भी की जाएंगी, तीन दिवसीय फ्लावर शो के अंतिम दिन विजेताओं को पुरस्कृत किया जाएगा.

बता दें कि फ्लावर शो के प्रदर्शनी में नोएडा ग्रेटर नोएडा और यमुना अथॉरिटी के साथ ही एनडीएमसी, भारत पेट्रोलियम, एलजी, एनआईआईटी, डीपीएस, एडोब सिस्टम, इंडिया उत्तर रेलवे, इंडियन नेवी स्टॉल और नार्थ MCD ने प्रदर्शनी लगाई है, साथ ही यहां पर गीले कचरे के निस्तारण की भी जानकारी दी जाएगी.


ABOUT THE AUTHOR

...view details