दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों से गड़बड़ाया आम जनता का बजट, जानिए क्या है राय

पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी और इंफ्रास्ट्रक्चर सेस लगाने से आम जनता का बजट बिगड़ता नजर आ रहा है. बढ़े दामों को लेकर नोएडावासियों ने नाराजगी जताई है.

By

Published : Jul 8, 2019, 2:01 PM IST

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों पर जनता है नाराज

नई दिल्ली/नोएडा: केंद्रीय बजट में पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी और इंफ्रास्ट्रक्चर सेस लगाने का असर पेट्रोल पंपो पर देखने को मिला रहा है. पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों को लेकर नोएडावासियों ने नाराजगी जताई है. लोगों का कहना है कि पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों ने घरेलू बजट को बिगाड़ दिया है.


उत्तर प्रदेश पेट्रोल ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष धर्मवीर चौधरी ने बताया कि पेट्रोल और डीजल की कीमत 70.31 रुपये और डीजल 63.66 रुपये लीटर था लेकिन नए दर लागू होने से पेट्रोल 72.81रुपये और डीजल 65.95 रुपये हो गया है.

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों पर जनता है नाराज

लोगों ने जताई नाराजगी
पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भराने के लिए पहुंचे सेक्टर-51 निवासी दीपक का कहना है उनका काम फील्ड का है, कंपनी जो कनवेस देती है वो नहीं बढ़ रहा है. फील्ड में जाना है तो पेट्रोल तो भरवाना पड़ेगा पहले रेट कम थे आज रेट बढ़ गए तो कम पेट्रोल भरवाया, लेकिन अगर दाम इसी प्रकार बढ़ेगे तो हम कितनी कटौती कर पाएगे. उन्होंने कहा कि पेट्रोल के दाम सरकार को कम करने चाहिए लेकिन इसमें वृद्धि हो रही है.


पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भराने के लिए पहुंचे रवि कुमार कहते है की पेट्रोल के दाम बढ़ाया जाने पर असर तो पड़ता है. नार्मल जॉब करने वाला व्यक्ति गुजारा कैसे करेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details