दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा: EMI में छूट दिलाने की मांग को लेकर टैक्सी चालकों की हड़ताल

By

Published : Sep 1, 2020, 5:23 PM IST

ग्रेटर नोएडा में बैंक द्वारा लगातार EMI जमा कराने का दबाव बनाने को लेकर दर्जनों टैक्सी चालकों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया. साथ ही मुख्यमंत्री के नाम एडीएम को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें उन्होंने दिसंबर महीने तक का समय दिए जाने की मांग की है.

Taxi drivers strike to demand exemption of EMI in Greater Noida
टैक्सी चालकों का प्रदर्शन

नई दिल्ली/ग्रे. नोएडा:कोरोना काल के बाद देश भर में अनलॉकिंग की प्रक्रिया तो शुरू हो गई है. लोगों का अब काम धंधा भी शुरू हो चुका है और जिंदगी भी पटरी पर आना शुरू हो गई है. लेकिन इसी बीच यूपी के गौतमबुद्ध नगर जिले में टैक्सी चालक परेशान हैं.

टैक्सी चालकों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया

EMI जमा कराने का दबाव

बता दें कि ग्रेटर नोएडा टैक्सी चालक आज पूरे गौतमबुद्ध नगर में हड़ताल पर हैं. बैंक द्वारा लगातार EMI जमा कराने का दबाव बनाने को लेकर दर्जनों टैक्सी चालकों ने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया. एक तरफ जहां सरकार गरीबों के हित में काम कर रही है और तमाम तरह की छूट देने की बात कर रही है, लेकिन अगर धरातल पर देखा जाए तो जनता परेशान है.

'काम धंधा बिल्कुल मंदा'

जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर टैक्सी लगाकर प्रदर्शन कर रहे चालकों का कहना है कि पिछले 4 महीने से देश भर में लॉकडाउन रहा है. जिसकी वजह से सभी काम धंधा बिल्कुल तरह से ठप हो गया था. अब अनलॉकिंग की प्रक्रिया शुरू हुई, तो टैक्सी चलाने के लिए सवारी नहीं मिल रही है और काम धंधा बिल्कुल मंदा हो चुका है. ऐसे में अब बैंक EMI जमा कराने के लिए दबाव डाल रही है.


वहीं कुछ टैक्सी चालकों की तो एमआई ना जमा होने पर उनकी टैक्सी की रिकवरी भी हो गई है. इसलिए टैक्सी चालक आक्रोश में है और वह अब प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका कहना है कि उन्हें दिसंबर महीने तक का समय दिया जाए, इसलिए आज उन्होंने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम एडीएम को ज्ञापन सौंपा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details