दिल्ली

delhi

By

Published : Mar 12, 2021, 6:59 PM IST

ETV Bharat / city

नोएडा: T-10 दिव्यांग टूर्नामेंट का आगाज, 28 राज्यों के प्लेयरों ने लिया हिस्सा

नोएडा के सेक्टर 21 स्टेडियम में क्रिकेट का महाकुंभ वर्ड दिव्यांग T-10 क्रिकेट लीग का आगाज हो गया है. जिसमें देशभर के 28 राज्यों के दिव्यांग क्रिकेट टीमों ने हिस्सा लिया है.

T-10 Divyang cricket Tournament in noida
महाकुंभ वर्ड दिव्यांग T-10 क्रिकेट

नई दिल्ली/नोएडा: देशभर के दिव्यांग क्रिकेट को प्रोत्साहित करने के लिए नोएडा के सेक्टर 21 स्टेडियम में क्रिकेट का महाकुंभ वर्ड दिव्यांग T-10 क्रिकेट लीग का आगाज हो गया है. पहली बार नोएडा की जमीन पर आयोजित हो रहे दिव्यांग क्रिकेट मुकाबले में देशभर के 28 राज्यों के दिव्यांग क्रिकेट टीमों ने हिस्सा लिया है. T-10 क्रिकेट लीग का आयोजन कर्नाटक स्टेट फिजिकल चैलेंज क्रिकेट एसोसिएशन करा रहा है.

ये भी पढ़ें:-सरकार से जुड़े लोग, अधिकारी राज्य निर्वाचन आयुक्त के तौर पर काम नहीं कर सकते: न्यायालय

ये भी पढ़ें:-25 मार्च से दिल्ली में शुरू होगी राशन की डोर स्टेप डिलीवरी

28 राज्यों के 600 बच्चों ने लिया हिस्सा

कर्नाटक स्टेट फिजिकल चैलेंज क्रिकेट एसोसिएश के वाईस प्रेसिडेंट राजीव मिश्र ने बताया कि दिव्यांग बच्चों के लिए कुछ करने की इच्छा थी. उनके प्रोत्साहन के लिए दिव्यांग क्रिकेट टीम बनाई है. उन्होंने बताया कि बीसीसीआई क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से किसी भी तरीके की मदद नहीं मिल रही है. देशभर के 28 राज्यों की टीमों ने हिस्सा लिया है. तकरीबन 600 दिव्यांग बच्चे क्रिकेट टूर्नामेंट में शामिल है.

दिव्यांग टूर्नामेंट का आगाज़
गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए अप्लाईकर्नाटक स्टेट फिजिकल चैलेंज क्रिकेट एसोसिएश के वाईस प्रेसिडेंट राजीव मिश्र ने आगे बताया कि पहली बार विश्व में टी-10 दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन हो रहा है. इससे पहले इतने बड़े स्तर पर दिव्यांगों को लेकर कोई कार्यक्रम नहीं हुआ था. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करने के लिए उन्होंने अप्लाई कर दिया है. क्रिकेट टूर्नामेंट में कई ऐसे भी हैं जो पहले रणजी खेल चुके है. लेकिन किसी हादसे का शिकार होने की वजह से T10 दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट खेल में अपने पैशन को जिंदा रख रखे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details