दिल्ली

delhi

कोरोना संक्रमितों के लिए स्वामी दयानंद अस्पताल ने शुरू किया कोविड मित्र हेल्पलाइन

By

Published : Jan 9, 2022, 5:25 PM IST

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते हुए मरीजों के मद्देनजर पूर्वी-दिल्ली में स्वामी दयानंद अस्पताल ने कोरोना मित्र हेल्पलाइन शुरू की है. यहां आने वाले संभावित कोविड पॉजिटिव मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था भी की गई है. होम आइसोलेशन वाले मरीजों को अस्पताल के डॉक्टर फोन करके सलाह देंगे.

swami-dayanand-hospital-started-kovid-friend-helpline-for-corona-infected
swami-dayanand-hospital-started-kovid-friend-helpline-for-corona-infected

नई दिल्ली :दिल्ली में कोरोना के बढ़ते हुए मरीजों के मद्देनजर पूर्वी-दिल्ली में स्वामी दयानंद अस्पताल ने कोरोना मित्र हेल्पलाइन शुरू की है. पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए निगम के अस्पताल पूरी तरह तैयार हैं. बड़े अस्पतालों में भी कोविड मरीजों के लिए आरक्षित बेड खाली पड़े हैं. ऐसे में इस अस्पताल को कोविड में तब्दील नहीं किया है, लेकिन कोरोना मरीजों की बढ़ती तादाद को देखते हुए मरीज़ों की सहायता के लिए कोविड मित्र हेल्पलाइन शुरू की गई है.


कोरोना मित्र हेल्पलाइन 24 घंटे उपलब्ध रहेगी, जिसके नंबर 22119747, 22314028 (एक्सटेंशन 272) हैं. इसके अलावा डॉ. नितिन सिंह मोबाइल नंबर 9560840823 पर और डॉ. राजकुमार संजय मोबाइल नंबर 9821071650 पर सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक उपलब्ध रहेंगे.

कोरोना संक्रमितों के लिए स्वामी दयानंद अस्पताल ने शुरू किया कोविड मित्र हेल्पलाइन

इसे भी पढ़ें :कुतुबगढ़ में अस्पताल के लिए ग्रामीणों का अनशन, केजरीवाल सरकार को चेतावनी!

मेयर ने कहा कि अस्पताल में फ्लू क्लिनिक शुरू किया गया है. जिसमें आने वाले संभावित कोविड पॉजिटिव मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था भी की गई है. होम आइसोलेशन वाले मरीजों को अस्पताल के डॉक्टर फोन करके सलाह देंगे. आने वाले दिनों में अगर कोरोना मरीजों की तादाद बढ़ेगी और बेड की जरूरत होगी, तो अस्पताल को कोविड अस्पताल में बदला जाएगा.

For All Latest Updates

TAGGED:

Helpline

ABOUT THE AUTHOR

...view details