दिल्ली

delhi

मिर्जापुर सीरीज पर मचा तांडव, सुप्रीम कोर्ट ने मांगा जवाब

By

Published : Jan 21, 2021, 3:59 PM IST

नोएडा के रहने वाले वकील ने मिर्जापुर वेब सीरीज को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने निर्माता-निर्देशकों और अमेजॉन प्राइम से जवाब मांगा है.

Mirzapur
मिर्जापुर

नई दिल्ली/नोएडा:तांडव वेब सीरीज के बाद एक और वेब सीरीज पर बवाल शुरू हो गया है. मिर्जापुर वेब सीरीज को लेकर नोएडा में रहने वाले सुप्रीम कोर्ट के वकील रुद्र विक्रम सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी. उन्होंने वेब सीरीज में मिर्जापुर की छवि धूमिल करने की बात कही थी. इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने निर्माता-निर्देशकों और अमेजॉन प्राइम को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

याचिका

मिर्जापुर के रहने वाले वकील ने दायर की याचिका

वकील रुद्र विक्रम सिंह मिर्जापुर के रहने वाले हैं. वह नोएडा के सेक्टर-49 में रहते हैं. वकील ने बताया कि मिर्जापुर टू के सीक्वल से पहले ही याचिका लगाई थी. हालांकि, कुछ तकनीकी समस्या के चलते सुनवाई बृहस्पतिवार को हुई है. उन्होंने बताया कि मिर्जापुर की छवि धूमिल करने, महिला के चरित्र को गलत तरीके से पेश करने और वेब सीरीज के माध्यम से यह दर्शाने की कोशिश की गई है कि शहर के लोग व्याभिचारी और गुंडे हैं. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई करते हुए एक्सेल एंटरटेनमेंट और अमेजॉन प्राइम को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

याचिका

8 मार्च को अगली सुनवाई

फिलहाल, एक्सेल इंटरटेनमेंट और अमेजॉन प्राइम को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है. अगली सुनवाई 8 मार्च 2021 को होगी. इससे पहले नोटिस का जवाब देना होगा.

नोएडा वकील ने दायर की याचिका

ये भी पढ़ेंः नोएडा: तेज हवाओं से ठंड बढ़ी, AQI स्तर में मामूली गिरावट

ABOUT THE AUTHOR

...view details