दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 27, 2019, 4:42 PM IST

ETV Bharat / city

ARTO का विशेष ऑपरेशन, नोएडा में 10 टीमें कर रही गुपचुप चालान

1 सितंबर से नए मोटर अधिनियम एक्ट लागू होने के बाद से लगातार ज़िला प्रशासन की तरफ से कार्रवाई की जा रही है. ये कैमरामैन गुपचुप तरीके से शहर में तैनात हैं, जो वीडियो रिकॉर्डिंग और फ़ोटो खींचने के बाद कार्रवाई करते हैं.

Special operation of ARTO in noida for traffic rule vilation
ARTO का विशेष ऑपरेशन

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा शहर में ARTO विभाग की तरफ से नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है. शहर में 10 टीमें चालान काटने का काम कर रही हैं. प्रशिक्षित कैमरामैन की तैनाती की गई है, जो नियमों की धज्जियां उड़ाने वालों की फ़ोटो ARTO विभाग को देते हैं और उसके बाद नियमानुसार कार्रवाई करते हैं.

ARTO का विशेष ऑपरेशन

ARTO की 'तीसरी आंख'
ARTO हिमेश तिवारी ने बताया कि चालान काटने के दो उद्देश्य हैं. सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों के अनुरूप जो वाहन प्रदूषण फैला रहे हैं, उनपर कार्रवाई की जा रही है और साथ ही ट्रैफिक नियमों का लोग अनुपालन करें उसकी ध्यान में रखकर कार्रवाई की जा रही है. जिलाधिकारी बी.एन सिंह के निर्देशों पर टीम गठित की गई है, जो कार्रवाई कर रही है. 2 हज़ार से ज़्यादा चालान काटे जा चुके हैं.

'नियमों की अनदेखी पड़ेगी भारी'
शगीर खान ने बताया कि रेड लाइट जम्प, सीट बेल्ट,ओवरस्पीड, हेलमेट और प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों की फोटों खींचकर एआरटीओ विभाग को फोटो भेजते हैं, जहां चालान की कार्रवाई की जाती है. उन्होंने बताया कि जहां ट्रैफिक ज़्यादा है और नोएडा से लगी सीमाओं पर टीम काम कर रही हैं.


बता दें कि 1 सितंबर से नए मोटर अधिनियम एक्ट लागू होने के बाद से लगातार ज़िला प्रशासन की तरफ से कार्रवाई की जा रही है. ये कैमरामैन गुपचुप तरीके से शहर में तैनात हैं, जो वीडियो रिकॉर्डिंग और फ़ोटो खींचने के बाद कार्रवाई करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details