दिल्ली

delhi

नोएडा: पेट्रोल पंप पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, बिना मास्क नहीं मिलेगा पेट्रोल

By

Published : Apr 20, 2020, 5:34 PM IST

सेक्टर-12 पेट्रोल पंप के मैनेजर ने बताया कि खासतौर पर दोपहिया वाहन चालक की आदत बनी हुई है कि वो मशीन के बिल्कुल पास में आकर वाहन खड़ा करते हैं. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग नहीं हो पाती. जिसको ध्यान में रखते हुए पेट्रोल पंप पर मशीनों के पास बैरिकेडिंग कर दी गई.

noida petrol pump for maintaining social distance
पेट्रोल पंप पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

नई दिल्ली: कोविड-19 को मात देने के लिए नोएडा के पेट्रोल पंप ने सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने के लिए खास इंतजाम किया है. पेट्रोल पंप कर्मी और फ्यूल भरवाने पंप पहुंच रहे चालकों के बीच बैरियर लगा दिया गया है. बैरियर की मदद से वाहन चालक और पेट्रोल पंप कर्मी में तकरीबन 5 फ़ीट का फासला रहेगा. फ्यूल भरवाने पहुंच रहे वाहन चालकों के हैंड सैनेटाइज किए जा रहे है और साथ ही मास्क नहीं होने पर वापस भी लौटाया जा रहा है.

पेट्रोल पंप पर सोशल डिस्टेंसिंग
'सोशल डिस्टेंसिंग का पालन'

सेक्टर-12 पेट्रोल पंप के मैनेजर अनिल चौहान ने बताया कि खासतौर पर दोपहिया वाहन चालक की आदत बनी हुई है कि वो मशीन के बिल्कुल पास में आकर वाहन खड़ा करते हैं. ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग नहीं हो पाती. जिसको ध्यान में रखते हुए पेट्रोल पंप पर मशीनों के पास बैरिकेडिंग कर दी गई. जिससे तकरीबन 5 फीट की दूरी पेट्रोल पंप कर्मी और वाहन चालक में होती है.


'ऑनलाइन पेमेंट को बढ़ावा'

पेट्रोल भरवाने पहुंचे वाहन चालकों के सबसे पहले हाथ सैनिटाइज कराए जाते हैं. उन्होंने कहा कि पेमेंट मोड में कोशिश है कि पेटीएम से हो जाए. मशीनों में रोल नहीं होने के चलते दिक्कत आ रही है. वहीं नोट लेने में भी कोरोना का संक्रमण ना हो. ऐसे में बचाव के तौर पर ऑनलाइन पेमेंट किया जा रहा है. वहीं पेट्रोल पंप पर पेट्रोल लेने पहुंच रहे वाहन चालकों में भी 15 फीट की दूरी रखी जाती है. ताकि कोरोना संक्रमण पर प्रभावी तौर से रोक लगाई जा सके.

'हाथों का सैनिटाइजेशन'

पेट्रोल पंप स्टेशन पर जो शख्स फ्यूल भरवाने आते हैं. उनके हाथों को पहले सैनिटाइज किया जाता है. वहीं उनसे कैश लेने से पहले पंपमैन एक बार दोबारा हाथ सैनिटाइज कराता है. इसके बाद कैश लिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details