दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

up elections 2022 : दादरी से सपा प्रत्याशी राजकुमार भाटी ने अधिकारियों पर लगाए आरोप

सपा प्रत्याशी राजकुमार भाटी ने प्रत्याशी द्वारा पत्र में कहा है कि दादरी विधानसभा सीट पर पुलिस आयुक्त आलोक सिंह और अतिरिक्त उपायुक्त रणविजय सिंह द्वारा भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने और मतदान करने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित कर चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है.

By

Published : Jan 30, 2022, 9:21 PM IST

सपा
सपा

नई दिल्ली/नोएडा : गौतमबुद्धनगर की दादरी विधानसभा सीट से सपा-आरएलडी गठबंधन प्रत्याशी ने गौतमबुद्ध नगर कमिश्नर और एडिशनल डीसीपी नोएडा के खिलाफ समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और चुनाव आयोग से लिखित शिकायत की है. सपा नेता राजकुमार भाटी ने इन अधिकारियों पर बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने का आरोप लगाया है.



समाजवादी पार्टी और आरएलडी के गठबंधन के प्रत्याशी दादरी से राजकुमार भाटी चुनाव लड़ रहे हैं. राजकुमार भाटी द्वारा समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और मुख्य चुनाव अधिकारी उत्तर प्रदेश लखनऊ को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि जनपद गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह और एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह द्वारा सत्ता पक्ष के लिए काम किया जा रहा है.

सपा प्रत्याशी ने लगाया अधिकारियों पर आरोप

प्रत्याशी द्वारा पत्र में कहा गया है कि दादरी 62 विधानसभा सीट पर पुलिस आयुक्त आलोक सिंह और अतिरिक्त उपायुक्त रणविजय सिंह द्वारा भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने और मतदान करने के लिए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित कर चुनाव को प्रभावित किया जा रहा है.

राजकुमार भाटी ने अपने पत्र में कहा है कि पुलिस कमिश्नर और एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह इन दोनों पुलिस अधिकारियों के रहते दादरी 62 विधानसभा में निष्पक्ष चुनाव होना संभव नहीं हैं. अतः आपसे आग्रह है कि जनपद में निष्पक्ष और भयमुक्त चुनाव के लिए इन अधिकारियों का तत्काल प्रभाव से हस्तांतरण करने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा जाए. इस पत्र को गठबंधन प्रत्याशी द्वारा सपा अध्यक्ष को भेजा गया है, साथ ही एक प्रति चुनाव आयोग लखनऊ भी भेजी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details