दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

यूट्यूब से सीखकर देता था लूट को अंजाम... करना चाहता था अपना बिजनेस, अरेस्ट

पुलिस ने नोएडा की सड़कों पर स्नैचिंग की 20 से ज्यादा वारदातों को अंजाम देने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी लूट करने के लिए वारदात के नए-नए तरीके यूट्यूब से देखा करता था.

By

Published : Jul 17, 2019, 10:13 PM IST

Updated : Jul 18, 2019, 12:44 AM IST

चेन स्नैचर ETV BHARAT

नई दिल्ली/नोएडा: राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में पुलिस ने यूट्यूब से लूट का तरीका सीख कर नोएडा की सड़कों पर चेन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम देने वाले को गिरफ्तार किया है.

स्नैचर को नोएडा सेक्टर-20 पुलिस ने थाना क्षेत्र सेक्टर-19 के पास से गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी के पास से पुलिस ने लूटी हुई चेन, नगदी के साथ ही एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है. जिससे स्नैचर लूट की वारदात को अंजाम देता था.

बिजनेसमैन बनने लिए बन गया स्नैचर

नोएडा की सड़कों पर अपाचे बाइक सवार एक युवक महिलाओं और लड़कियों के लिए एक खतरा बन गया था. जो रात के अंधेरे में मोटरसाइकिल पर सवार होकर उन्हें निशाना बनाता था. उनसे मोबाइल, जेवर, पर्स लूटकर फरार हो जाता था.

काफी समय से कर रही थी पुलिस तलाश
आधुनिक बाइक से चलने वाला ये चेन स्नैचर बीएससी थर्ड ईयर का छात्र 23 साल का अभिषेक ओझा है और मूल रूप से आगरा का रहने वाला है.

इसकी पुलिस को काफी समय से तलाश थी. नोएडा के थाना सेक्टर-20 पुलिस ने अभिषेक ओझा को थाना क्षेत्र के सेक्टर-19 के पास से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया.

20 से ज्यादा लूट को दे चुका अंजाम
पुलिस ने बताया कि आरोपी एक विशेष तरह की जैकेट और हेलमेट पहनता था. जिससे उसकी पहचान छुपी रहे. पुलिस ने उसके पास से दस सोने की चेन, 5500 रुपये और लूट की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की जाने वाली अपाचे मोटरसाइकिल भी बरामद की है. आरोपी ने अब तक 20 से ज्यादा लूट की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया है.

'पैसा जमा कर अपना खुद का बिजनेस करना चाहता था'
SP सिटी विनीत जायसवाल ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में कबूला कि वो पिछले 1 साल से नोएडा में लूट की वारदात कर रहा है.

लूट की वारदात करने के पीछे की वजह आरोपी ने बताई कि वो पैसा जमा कर अपना खुद का बिजनेस करना चाहता था. साथ ही लूट करने के लिए वारदात के नए-नए तरीके वह यूट्यूब से देखा करता था.

नोएडा के सेक्टर-27, सेक्टर-19, सेक्टर-26, सेक्टर-29, सेक्टर-37, सेक्टर-28, सेक्टर-41, सेक्टर-12, में काफी चेन स्नैचिंग की वारदात को अंजाम दिया है.

Last Updated : Jul 18, 2019, 12:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details