दिल्ली

delhi

By

Published : May 24, 2020, 3:36 PM IST

ETV Bharat / city

नोएडा: अट्टा मार्केट में खुली दुकानें पर ग्राहक नहीं, जानिए दुकानदारों का हाल

लॉकडाउन के बीच नोएडा की अट्टा मार्केट में सन्नाटा पसरा हुआ है. दुकानें तो बाजार में खुल गई हैं लेकिन ग्राहक कहीं नजर नहीं आए. ईटीवी भारत की टीम मार्केट पहुंची और वहां पर जाना आखिरकार दुकानदारों और ग्राहक का इस पर क्या कहना हैं.

shops opened at atta market but no customers came in noida
अट्टा मार्केट में खुली दुकानें पर नहीं हैं ग्राहक

नई दिल्ली/नोएडा:देश में जारी लॉकडाउन 4 कई राज्यों में बाजारों को खोलने की छूट दी है. इसी कड़ी में नोएडा में भी ऑड-ईवन नियम के तहत दुकानें खुल रही हैं. वहीं नोएडा की अट्टा मार्केट भी खुल गई है. जब ईटीवी भारत की टीम मार्केट पहुंची तो पाया कि दुकानों पर कोई ग्राहक नहीं आ रहा है. दुकानदारों का कहना है कि दुकानें तो खुल गई पर ग्राहक नहीं आ रहे हैं. आने वाले दिनों में भी कोई उम्मीद दिखाई नहीं दे रही है कि स्थिति सामान्य होगी.

लॉकडाउन 4 में अट्टा मार्केट में खुली दुकानें पर नहीं हैं ग्राहक

दुकानदार टकटकी लगाए बैठे

प्रशासन ने दुकानों को सुबह के 7 बजे से शाम के 7 बजे तक खोलने का आदेश दिया है. वहीं दुकानदारों का कहना है कि शाम को ग्राहकों के आने की उम्मीद रहती है पर उस टाइम पर दुकानें बंद कर दी जाती है. किसी भी दुकान में ग्राहक नहीं हैं. दुकानदार दुकान के गेट पर टकटकी लगाए हुए बैठे हुए कि कोई ग्राहक उसकी दुकान में आएं. लेकिन सुबह से शाम हो जा रही हैं और कोई ग्राहक सामान लेने नहीं आ रहा है.

दुकान में सिर्फ मालिक और कर्मचारी

अट्टा मार्केट में दुकान चलाने वाले दुकानदारों का कहना है कि आम दिनों में जहां ग्राहकों को सामान देते समय सांस नहीं मिलती थी. वहीं अब सुबह से शाम हो जा रही है और ग्राहक नहीं आ रहे हैं. वहीं एक दुकानदार का कहना है कि सुबह से दुकान खोल कर बैठे हैं पर अभी तक बोहनी भी नहीं हुई है. सिर्फ कर्मचारी और मालिक दुकान में हैं. वहीं कुछ का कहना है कि जो सामान 2 महीने से बंद दुकान में बिखरा हुआ था, उन्हें सही करने में लगे हुए हैं क्योंकि ग्राहक नहीं आ रहे हैं तो क्या किया जाए.

हो रहा सभी शर्तों का पालन

अट्टा मार्केट के दुकानदारों का कहना है कि प्रशासन के जरिए जिन शर्तों के आधार पर दुकान खोलने की अनुमति दी गई है, उन शर्तों का पालन किया जा रहा है. दुकान में सैनिटाइजर का प्रयोग किया जा रहा है. साथ ही सभी कर्मचारी मास्क लगा रहे हैं. ग्राहक भी सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया है.


लोगों को नहीं है विशेष जरूरत

एक ग्राहक से जब ईटीवी भारत की टीम ने बात की तो उन्होंने बताया कि बच्चों के लिए स्टेशनरी की आवश्यकता थी, इसलिए उसे खरीदने अट्टा मार्केट आए. अन्यथा कोई विशेष जरूरत नहीं है. प्रशासन के नियमों का पालन किया जा रहा है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details