दिल्ली

delhi

By

Published : Nov 20, 2020, 11:09 PM IST

ETV Bharat / city

छठवीं क्लास की सलमा बनीं नोएडा थाना सेक्टर 24 की SHO

थाना सेक्टर 24 की 2 घंटे की एसएचओ बनी सलमा ने ईटीवी भारत को बातचीत में बताया कि मैं कितना गर्व महसूस कर रही हूं एसएचओ बनकर, यह मैं शब्दों में नहीं बता सकती. मेरा सपना है कि मैं पढ़ लिखकर पुलिस में आऊं और एसएचओ बनूं. साथ ही महिलाओं और लड़कियों के साथ होने वाले उत्पीड़न और अत्याचार को दूर कर सकूं.

SHO of Noida Police station Sector 24 became Salma of class VI
SHO सलमा नोएडा थाना सेक्टर 24 SHO नोएडा थाना सेक्टर 24 नोएडा पुलिस वर्ल्ड चिल्ड्रन डे वर्ल्ड चिल्ड्रन डे यूनिसेफ

नई दिल्ली/नोएडा: पुलिस बनने का सपना मन में लिए पढ़ाई करने वाली छठवीं क्लास की सलमा को आज एसएचओ बनने का मौका मिला. एसएचओ बनने के बाद वो खुशी से फूले नहीं समा रही थीं. सलमा को आज 2 घंटे के लिए थाना सेक्टर 24 का एसएचओ बनाया गया था. 2 घंटे एसएचओ की कुर्सी और टोपी मिलने के बाद सलमा कुछ देर के लिए अपने आप को पुलिसकर्मी के रूप में देखने लगी थीं.

'एसएचओ बनकर मैं बहुत खुश हूं'

सलमा को 2 घंटे का एसएचओ बन कर यह लगा कि उसका सपना पूरा हो गया है और वह खुशी से फूले नहीं समा रही थीं. वहीं सलमा इस 2 घंटे के बीच जो भी फरियादी आए उनकी समस्याओं को भी सुना और अपने सूझबूझ से उसका जवाब भी दिया गया.


2 घंटे के लिए एसएचओ बनीं सलमा

यूनिसेफ द्वारा आज वर्ल्ड चिल्ड्रन डे मनाया गया. जिसके तहत पूरे उत्तर प्रदेश के साथ ही नोएडा में भी पुलिस विभाग द्वारा चिल्ड्रन डे मनाया गया. जिसमें बच्चों को थाने बुलाया गया और बच्चों से बातचीत की गई. इसी मौके पर आज थाना सेक्टर 24 में थाना अध्यक्ष प्रभात कुमार दीक्षित सेक्टर 24 द्वारा थाना क्षेत्र के चौड़ा गांव की रहने वाली छठवीं क्लास की सलमा को थानाध्यक्ष बनने का मौका दिया गया.

आपको बता दें कि सलमा जो कि पुलिस में भर्ती होना चाहती हैं और एसएचओ बनने का उनका सपना है. आज एसएचओ बनकर सलमा ने यह माना कि उनका सपना करीब-करीब पूरा हो गया है और वह एसएचओ बनने की मंजिल के पहली पायदान पर पैर रखा है. इस दौरान जो भी पीड़ित या फरियादी थाने में आए उनकी समस्याओं को भी सलमा ने बखूबी सुना और उसके जवाब भी दिए.

'एसएचओ बनाकर मेरा सम्मान बढ़ाया है'

थाना सेक्टर 24 की 2 घंटे की एसएचओ बनी सलमा ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि मैं कितना गर्व महसूस कर रही हूं एसएचओ बनकर, यह मैं शब्दों में नहीं बता सकती. मेरा सपना है कि मैं पढ़ लिखकर पुलिस में आऊं और एसएचओ बनूं. साथ ही महिलाओं और लड़कियों के साथ होने वाले उत्पीड़न और अत्याचार को दूर कर सकूं.

सलमा ने कहा कि एसएचओ बनने का सपने के बारे में मैंने थाना सेक्टर 24 के थानाध्यक्ष प्रभात कुमार दीक्षित को एक दिन बताया था. आज उन्होंने उसे पूरा करके मेरा सम्मान बढ़ाया है और मैं बहुत खुश हूं. इसके लिए मैं थाना अध्यक्ष और पुलिस विभाग को धन्यवाद देना चाहती हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details