दिल्ली

delhi

मोबाइल टावर लगाए जाने के विरोध में सोसायटी के लोगों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jun 12, 2022, 8:38 PM IST

नोएडा सेक्टर-122 के दर्जनों रेजिडेंट्स ने आज उनके सेक्टर में लग रहे मोबाइल टावर के विरोध में प्रदर्शन किया. यहां के निवासियों का कहना है कि ग्रीन बेल्ट में घरों के पास यह टावर लगने से हम और हमारे बुजुर्ग सहित बच्चे असुरक्षित हो रहे हैं, जिसके लिए हम प्रदर्शन कर रहे हैं.

noida update news
मोबाइल टावर के विरोध में प्रदर्शन

नई दिल्ली/नोएडा :नोएडा सेक्टर-122 के दर्जनों निवासियों ने रविवार की सुबह सोसाइटी में लगे मोबाइल टावर के विरोध में प्रदर्शन किया. इस दौरान निवासियों ने नोएडा प्राधिकरण के खिलाफ नारेबाजी की. यहां के निवासियों का कहना है कि ग्रीन बेल्ट में घरों के पास टावर लगने से खासतौर पर बुजुर्ग, महिलाओं और बच्चों को गहरे असर पड़ता हैं. इसके कारण हम असुरक्षित हैं. सोसाइटी के निवासियों ने बताया कि इस टावर को रात में लगाया गया है, जिससे कोई दिन में देख न सकें.

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि मोबाइल टावर इसी हफ्ते बनकर खड़ा हुआ है. इसका काम अभी पूरा नहीं हुआ. इसी तरह अन्य दो और मोबाइल टावर इस सेक्टर में पहले से लगाए जा चुके हैं, जिसकी वजह से नोएडा सेक्टर-122 के निवासी प्रदर्शन कर रहे है. प्रदर्शनकारियों का कहना है कि ग्रीन बेल्ट में लग रहे यह टावर से हमारा जीवन असुरक्षित है. हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत हानिकारक है, जिसको हम कतई बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं.

मोबाइल टावर के विरोध में प्रदर्शन
स्थानीय लोगों ने कहा कि इस टावर को हटवाने के लिए हम नोएडा प्राधिकरण के सीईओ, पुलिस व विधायक से मिल चुके हैं. लेकिन किसी के कान में जूं तक रेंग नहीं रही है. यह काम मोबाइल टावर कंपनी और प्राधिकरण की मिलीभगत से हुआ है. मोबाइल टावर के पास ही हमारा घर हैं. पास में पार्क है, जिनमें हर उम्र के लोग आते हैं, जिनके लिए यह बहुत ही हानिकारक है. मोबाइल टावर से निकलने वाली रेडिएशन हमारे शरीर पर बहुत ही बुरा प्रभाव छोड़ती है.

ये भी पढ़ें :नाेएडाः रिश्वत लेने के आराेपी सब इंस्पेक्टर काे बचाने के चक्कर में फंसा उसका दाे बैचमेट

लोगों ने कहा कि सेक्टर-122 के ए और सी ब्लॉक में पहले ही दो टावर लगाए जा चुके हैं. इसके बाद यह रात में काम करके ग्रीन बेल्ट में खड़ा कर दिया गया. इसका हम पूरजोर विरोध कर रहे हैं. साथ ही आरोप लगाते हुए कहा कि यह टावर का काम और कंस्ट्रक्शन रातों- रात हुआ है. दिन निकलते ही इसका काम बंद हो जाता है. इसका मतलब है कि यह पूरी तरह से अवैध तरीके से लगाया जा रहा है. जब तक यह टावर नहीं हटेगा, तब तक हम प्रदर्शन करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details