दिल्ली

delhi

नोएडा: सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर सैकड़ों लोगों को बांटा गया राशन

By

Published : Apr 1, 2020, 6:41 PM IST

नोएडा प्रशासन द्वारा जिले के सभी कोटेदारों को आदेश दिया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र के सभी राशन कार्ड धारकों को राशन वितरित करने का काम करें. इसके तहत बुधवार को सभी कोटेदार अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को राशन वितरित कर रहे हैं. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजिंग का पूरा ख्याल रखा गया.

Ration distributed to hundreds of people under social distancing in Noida Corona
सोशल डिस्टेंसिंग सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर राशन वितरण हरौला राशन वितरण कोटेदार और राशन कार्ड धारक

नई दिल्ली/नोएडा:जिले में कोरोना वायरस को देखते हुए लॉक डाउन किया गया है. इसको लेकर लोगों को घरों में रहने की अपील भी गई है. वहीं लोगों को खाने-पीने की किसी प्रकार की कोई समस्या न हो इसको भी पुलिस और जिला प्रशासन विशेष ध्यान में रखे हुए हैं. इसके तहत सभी कोटेदारों को निर्देश दिए गए हैं कि सभी राशन कार्ड धारकों को राशन वितरित किया जाए.

लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग और हाथ सैनिटाइज करके लिया राशन

इस राशन वितरण के संबंध में नोएडा के सेक्टर 5 के हरौला में जाकर ईटीवी भारत की टीम ने जायजा लिया. हरौला में कोटेदार लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर्स का भी प्रयोग करते हुए राशन दे रहे हैं.


प्रशासन के आदेश पर दे रहे राशन

प्रशासन द्वारा जिले के सभी कोटेदारों को आदेश दिया गया है कि वे अपने-अपने क्षेत्र के सभी राशन कार्ड धारकों को राशन वितरित करने का काम करें. इसके तहत बुधवार को सभी कोटेदार अपने-अपने क्षेत्रों में लोगों को राशन वितरित करने में लगे हुए हैं.


राशन वितरण के दौरान कोटेदारों द्वारा कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवा रहे हैं. फिर साबुन से हाथ धुलवाने के बाद सैनिटाइजर दे रहे हैं. उसके बाद लोगों को राशन वितरित किया जा रहा है. साथ ही वे लोगों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक करने का भी काम कर रहे हैं.

राशन वितरण केंद्र पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है ताकि राशन वितरण के दौरान कोई भी व्यक्ति लॉकडाउन का उल्लंघन और राशन लेने में गड़बड़ी न करे. पुलिसकर्मी सभी पर निगाह बनाए रखते हैं.


'सभी को दिया जाएगा राशन'

राशन विक्रेता राजकुमार के मुताबिक प्रति व्यक्ति 5 किलो राशन दिया जा रहा है, इस राशन में चावल और गेहूं हैं. इसके साथ ही विक्रेता ने यह भी बताया कि उसके क्षेत्र में जितने भी लोग कार्ड धारक हैं, उन सभी को राशन देने का पूरी कोशिश की जाएगी, चाहे जितना भी टाइम लग जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details