दिल्ली

delhi

DND बॉर्डर पर हो रही रैपिड टेस्टिंग, डॉक्टर्स और पुलिस बल मौजूद

By

Published : Nov 18, 2020, 11:27 AM IST

Updated : Nov 18, 2020, 12:59 PM IST

कोरोना संक्रमण को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने डीएनडी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर पर रैपिड एंटीजन टेस्टिंग की शुरुआत कर दी है.

rapid testing begins at dad dnd border of gautam budh nagar
रैपिड टेस्टिंग

नई दिल्ली: दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने डीएनडी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर पर रैपिड एंटीजन टेस्टिंग की शुरुआत कर दी है. दिल्ली से नोएडा ट्रेवल कर रहे लोगों की रैपिड टेस्टिंग की जा रही है. बॉर्डर पर कानून व्यवस्था का भी खास तौर पर ख्याल रखा जा रहा और मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है. दिल्ली-एनसीआर में बढ़ रहे कोरोना वायरस को देखते हुए एक्शन प्लान तैयार किया गया है.

DND बॉर्डर पर रैपिड टेस्टिंग शुरू


DND बॉर्डर पर रैपिड टेस्टिंग की शुरुआत

डीएनडी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर के अलावा नोएडा में दो मेट्रो स्टेशन- बोटैनिकल गार्डन मेट्रो स्टेशन और न्यू अशोक नगर मेट्रो स्टेशन पर गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन द्वारा रैपिड टेस्टिंग की शुरुआत की गई है. रैपिड एंटीजन टेस्टिंग का मुख्य उद्देश्य है कि क्रॉस बॉर्डर संक्रमण न फैले इस बात का ध्यान रखा जा रहा है. लगातार जिस तरीके से कोरोना के मामले दिल्ली में लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसे में उसका असर एनसीआर के लाखों में ना पड़े इस को ध्यान में रखते हुए रैपिड एंटीजन टेस्टिंग की शुरुआत की गई है. बॉर्डर पर जाम की स्थिति और कोई भगदड़ न हो, उसके लिए भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है.


4 स्पॉट्स पर एंटीजन टेस्ट

दोनों बॉर्डर और दो मेट्रो स्टेशन पर सुबह से शाम 6 बजे तक टेस्टिंग की जाएगी. जिस तरीके से मामले बढ़ रहे थे. ऐसे में स्थिति नोएडा और NCR में ना बिगड़े इन सब बातों का ख्याल रखते हुए कार्ययोजना पर काम किया जा रहा है.

Last Updated : Nov 18, 2020, 12:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details