दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

29 सितंबर से शुरू होगी रामलीला, दिया जाएगा स्वच्छता का संदेश

32 सालों से लगातार नोएडा में रामलीला का मंचन कराने वाली श्री सनातन धर्म रामलीला समिति इस साल स्वच्छता और पॉलिथीन के प्रयोग न करने को लेकर लोगों को जागरूक करने का उद्देश्य लेकर रामलीला का मंचन कराएगी.

By

Published : Sep 28, 2019, 9:30 AM IST

29 सितंबर से शुरु होगी रामलीला, etv bharat

नई दिल्ली/नोएडा:राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में रामलीला के माध्यम से आम जनता को स्वच्छता और पॉलिथीन के प्रयोग न करने का संदेश दिया गया. श्री सनातन धर्म रामलीला समिति द्वारा 29 सितंबर से नोएडा के सेक्टर 21 ए स्थित स्टेडियम में रामलीला का मंचन किया जाएगा.

29 सितंबर से शुरु होगी रामलीला

32 सालों से लगातार नोएडा में रामलीला का मंचन कराने वाली श्री सनातन धर्म रामलीला समिति इस साल स्वच्छता और पॉलिथीन का प्रयोग न करने को लेकर लोगों को जागरूक करने का उद्देश्य लेकर रामलीला का मंचन कराएगी. रामलीला का आयोजन इस वर्ष 32 साल पूरा कर लेगी.

रामलीला समिति के महासचिव संजय बाली ने बताया कि स्टेज 50 फीट चौड़ा और 100 फीट लंबा होगा. साथ ही लोगों पर निगरानी रखने के लिए सुरक्षा की दृष्टि से 20 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. लोगों के बैठने के लिए 5000 के करीब कुर्सियां लगाई जाएंगी. मेडिकल सुविधा को ध्यान में रखते हुए एंबुलेंस सेवा की भी व्यवस्था की गई है.

रामलीला मैदान में बच्चों के लिए झूले, खिलौने की दुकानें भी लगाई जाएंगी. रामलीला के साथ ही 2 अक्टूबर को राम बरात का आयोजन किया जाएगा. जो शहर के विभिन्न क्षेत्रों में झांकियों के रूप में निकाली जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details