दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

किसान जनजागरण अभियान: मुरादनगर पहुंचकर योगी सरकार पर जमकर बरसे राज बब्बर

किसान जन जागरण अभियान के तहत प्रदेश भर में कांग्रेस किसानों के बीच जाकर उनकी समस्याएं का ब्यौरा ले रहे है. इसी क्रम में राज बब्बर ने किसानों से उनकी समस्याओं का ब्यौरा लिया और फार्म भरवाए.

By

Published : Feb 18, 2020, 11:07 PM IST

Raj Babbar addresses farmers in Kisan Janajagaran Abhiyan in noida
राज बब्बर ने किसानों का किया सम्बोधित

नई दिल्ली/गाजियाबाद:उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए जमीनी स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रदेश में किसान जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है.

योगी सरकार पर जमकर बरसे राज बब्बर

उत्तर प्रदेश में किसानों की समस्या एक बड़ा मुद्दा है, उत्तर प्रदेश में विभिन्न जिलों में किसानों द्वारा बिजली के बढ़ते दाम, गन्ने का बकाया भुगतान आदि समस्याओं को लेकर विरोध प्रदर्शन देखने को मिलते है. किसानों को साथ जोड़ने के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद राज बब्बर मंगलवार को गाजियाबाद के मुरादनगर विधानसभा के नेकपुर गांव पहुंचे. किसान जन जागरण अभियान के तहत प्रदेश भर में कांग्रेस किसानों के बीच जाकर उनकी समस्याएं का ब्यौरा ले रहे है. इसी क्रम में राज बब्बर ने किसानों से उनकी समस्याओं का ब्यौरा लिया और फार्म भरवाए.

'कांग्रेस पार्टी हमेशा किसान के साथ खड़ी है'
राज्यसभा सांसद राजबब्बर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा किसानों के साथ खड़ी हुई है. कोई चुनाव नहीं है कि हम चुनावी राजनीति के निकले हैं. किसानों के कुछ मुद्दे हैं जो कि दरकिनार किए जा रहे हैं और बुनियादी मुद्दों से हटकर हिंदू, मुसलमान, सिख, इसाई, जात-बिरादरी में सिमट रहे हैं. किसान वो शक्ति है जो सिर्फ अपना नहीं बल्कि समाज का भला करता है, समाज के लिए दिन रात मेहनत करता है जब फसल का नुकसान होता है सोच तो किसान को अकेले नुकसान झेलना पड़ता है, ऐसे किसान के लिए लड़ना, हिम्मत देना और उसके अधिकारों को खड़ा होना, यह कांग्रेस पार्टी फर्ज समझती है.

नेकपुर गांव में आवारा पशुओं से किसानों की फसल को काफी नुकसान हो रहा है इस पर राज बब्बर ने योगी सरकार को सलाह देते हुए कहा गांव के तमाम बेरोजगार युवाओं को खेतों की पहरेदारी पर रख सकती है इससे बेरोज़गार युवाओं को रोजगार भी मिल जाएगा और किसानों की फसलों का नुकसान भी नही होगा.

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आज बजट जारी किया गया है बजट पर टिप्पणी करते हुए राज बब्बर ने कहा कि पिछली बार भी योगी सरकार ने किसानों और युवाओं के लिए बजट में बहुत कुछ वादे किए थे जो कि ज़मीनी स्तर पर कहीं दिखाई नही दिया.

कांग्रेस के नेकपुर गांव में हुए किसान जन जागरण अभियान में भारी संख्या में लोग शामिल हुए इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डोली शर्मा जिला अध्यक्ष विजेंद्र यादव समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details