दिल्ली

delhi

By

Published : Jun 1, 2021, 10:49 PM IST

ETV Bharat / city

कोरोना काल में भी प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र पर लगा ताला, कैसे मिलेगी सस्ती दवा

कोरोना काल में भी प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र पर ताला लटका हुआ है. ये हालत कोई आज या कल की नहीं, बल्कि बीते डेढ़ साल से है. हैरानी की बात ये है कि सांसद प्रतिनिधि को तो इस बारे में पता ही नहीं है कि प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र पर ताला लगा है या खुला है.

Prime Minister Jan Aushadhi Kendra closed
प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र पर लगा ताला

नई दिल्ली/नोएडा: कोरोना महामारी के इस दौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर चलाई जा रही योजना भी लोगों के काम नहीं आ रही है. जिसका जीता जागता उदाहरण नोएडा के सेक्टर 30 स्थित जिला अस्पताल में देखने को मिला. जहां जबसे कोरोना का दौर शुरू हुआ तब से लेकर आज तक प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र पर ताला लगा हुआ है.

प्रधानमंत्री जन औषधि केन्द्र पर लगा ताला

दवाओं से लेकर तमाम कोविड से संबंधित चीजों के लिए लोग दर-दर भटक रहे हैं, पर शासन से लेकर प्रशासन तक किसी का भी ध्यान बंद पड़े जन औषधि केंद्र पर नहीं गया है. बता दें कि इस औषधि केंद्र का उद्घाटन 2018 में गौतमबुद्ध नगर जिले के सांसद डॉ. महेश शर्मा ने किया था. कुछ दिनों तक खुला रहने के बाद यहां ताला लटक गया.

ये भी पढ़ें: लापरवाही की हद! सरकारी स्कूल में सड़ गया सैकड़ों बोरे अनाज, BJP ने बोला AAP पर हमला

'ऐसे वक्त में सेंटर बंद होना दुर्भाग्य की बात'

ये हालत तब है जब कोरोना महामारी के इस दौर में शायद ही कोई ऐसा मेडिकल स्टोर होगा, जहां दवाओं के लिए लंबी लाइन न लग रही हो. इस केन्द्र की हालत ये है कि एक नोटिस चस्पा कर लिख दिया गया है कि अनिश्चित काल के लिए ये बंद है. गरीबों के लिए कल्याणकारी बताई जाने वाली इस योजना पर ऐसे में सवाल उठना लाजिमी है. दवा लेने पहुंचे फेडरेशन ऑफ नोएडा वेलफेयर एसोसिएशन के सेक्रेटरी एसपी चौहान ने कहा कि ये बड़े ही दुर्भाग्य की बात है, कि ऐसे वक्त में इस सेंटर ताला लगा है.

ये भी पढ़ें: ब्लैक फंगस की दवा किसे मिले, किसे नहीं, बताए केंद्र और दिल्ली सरकार: Delhi HC

वहीं इस बारे में पूछे जाने पर सांसद प्रतिनिधि संजय बाली तो हैरान कर देने वाला जवाब देते हैं. उनका कहना है कि आप के माध्यम से उन्हें अब जानकारी मिली है कि ये सेंटर बंद है. इस संबंध में सीएमओ समेत स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारियों से बात की जाएगी, ताकि लोगों को इस योजना का लाभ मिल सके.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details