दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

कोरोना का खौफ! गौतमबुद्ध नगर में अब पुलिसकर्मी भी मुंडवा रहे हैं सिर

कोरोना के खौफ के चलते नोएडा और ग्रेटर नोएडा में स्थानीय लोगों के साथ-साथ पुलिसकर्मी अपने बाल मुंडवा रहे है. उनका मानना है कि इससे कोरोना को दूर भगाया जा सकता है. यहां तक की रोजाना 40 से 50 लोग अपना सिर मुंडवा रहे हैं.

By

Published : May 14, 2020, 11:38 AM IST

public shaving their heads in noida
लोगों ने कोरोना से बचने से मुंडवाया सिर

नई दिल्ली/नोएडा:देश में कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल गौतमबुद्ध नगर में इन दिनों स्थानीय लोगों के साथ-साथ पुलिसकर्मी अपना सिर मुंडवा रहे है.

नोएडा में लोगों ने मुंडवाया सिर

गौतमबुद्ध नगर जिले में देखा जाए तो इस महामारी को लेकर लोगों के मन में भय पैदा हो गया है. जिसको लेकर कहीं कोई हवन पूजन करके कोरोना वायरस को भगाने में लगा हुआ है, तो कहीं लोग बाल मुंडवा कर कोरोना को दूर करने का काम कर रहे है.


बाल मुंडावाने से नहीं होता कोरोना

नोएडा और ग्रेटर नोएडा में देखा जा सकता है कि आम पब्लिक के साथ ही ज्यादातर पुलिसकर्मी भी अपने बाल मुंडवा रहे है. हवन पूजन करने वालों का कहना है कि हवन से निकले धुएं से कोरोना वायरस भाग जाता है, वहीं बाल मुंडवाने वालों का कहना हैं कि सिर पर बाल नहीं होने से कोरोना वायरस पास नहीं आता है.

40-50 लोग मुंडवा रहे सिर

लोगों के बाल मुंडवाने के संबंध में जब एक नाई से बात की गई तो उसने बताया कि प्रतिदिन वह 40 से 50 लोगों को गंजा करने का काम करता है. लोग बाल कटवाने कम और गंजा होने ज्यादा आ रहे हैं. पर नाई ने यह नहीं बताया कि लोग बाल कोरोना वायरस के चलते मुंडवा रहे है.

उसका कहना है कि नाई की दुकान ना खुलने के चलते लॉकडाउन में लोग अपने घरों में रह रहे हैं, जिसके चलते जब मौका मिलता है तो लोग बाल कटवाने की जगह मुड़वा रहे हैं. क्योंकि जब तक लॉकडाउन खुलेगा और वह घर से बाहर निकलेंगे तब तक उनके बाल बढ़ जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details