दिल्ली

delhi

नोएडा : लाल झंडा मतलब कोरोना हॉटस्टपॉट एरिया

By

Published : May 8, 2020, 12:01 AM IST

हॉटस्पॉट एरिया में लाल झंडी लगाए जाने के संबंध में पुलिस का कहना है कि लाल कलर खतरे का निशान माना गया है और लोगों को दूर से यह पता चल जाए कि यह एरिया हॉटस्पॉट है. इस उद्देश्य से लाल झंडा लगाया गया है, जितने भी एंट्री और एग्जिट प्वाइंट हैं खासकर उन जगहों पर विशेष रूप से लाल झंडा लगाई गई है.

Police put up red flag in Noida Corona Hotspot Area
नोएडा : लाल झंडा मतलब कोरोना हॉटस्टपॉट एरिया

नई दिल्ली/नोएडा :कोरोना हॉटस्पॉट एरिया में जा रहे किसी व्यक्ति को अब बताने की जरूरत नहीं पड़ेगी कि यह हॉटस्पॉट एरिया है क्योंकि अब वहां लगी जल्दी ही दूर से बता लाल झंडे से आपको पत चल जाएगा कि यह एरिया कोरोना हॉटस्पॉट है. गौतमबुद्ध नगर जिले में प्रशासन द्वारा जितने भी हॉटस्पॉट बनाए गए हैं उन सभी क्षेत्रों को बैरिकेटिंग लगाकर सील किया गया है. अब प्रशासन द्वारा पूरे क्षेत्र में लाल झंडे लगा दिए गए हैं, जिससे दूर से ही लोगों को पता चल जाएगा की यह हॉटस्पॉट एरिया है.

कोरोना हॉटस्पॉट एरिया में लगाए जा रहे लाल झंडे

लाल झंडा बताएगी हॉटस्पॉट एरिया

गौतमबुद्ध नगर जिला में कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए मरीजों के क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित किया गया है. पूरे जिला में अभी तक 3 दर्जन से अधिक हॉटस्पॉट क्षेत्र घोषित किए गए हैं. उन सभी क्षेत्रों को पुलिस ने चारों तरफ से लाल झंडी लगाकर यह दर्शाने की कोशिश की है की यह एरिया हॉटस्पॉट है. साथ ही प्रशासन ने पूरे क्षेत्र को वैरीकेडिंग लगाकर सील किया गया है. पूरे क्षेत्र में भारी संख्या में महिला और पुरुष पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं ताकि कोई भी कोरोना हॉटस्पॉट एरिया में ना घुस सके. पुलिस विभाग के आला अधिकारी समय-समय पर सभी हॉटस्पॉट एरिया का निरीक्षण भी करने में लगे हुए हैं. हॉटस्पॉट एरिया में सिर्फ पुलिस और स्वास्थ्य कर्मी को ही जाने की अनुमति दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details