दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडा में मुठभेड़ के बाद कारोबारी के अपहृत बच्चे को छुड़ाया, दो बदमाशों को गोली लगी

By

Published : Oct 3, 2022, 9:05 AM IST

Updated : Oct 3, 2022, 10:44 AM IST

ग्रेटर नोएडा में 11 साल के बच्चे का अपहरण कर 30 लाख की फिरौती मांगने वाले बदमाशों से पुलिस की मुठभेड़ (encounter in Greater Noida) हो गई. मुठभेड़ में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए जबकि दो बदमाश मौके से फरार हो गए. पुलिस ने बदमाशों के पास से अपहृत बच्चे को सकुशल छुड़ा लिया है.

encounter in Greater Noida
encounter in Greater Noida

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा:बच्चे का अपहरण कर 30 लाख की फिरौती मांगने वाले बदमाशों से ईकोटेक 1 थाना क्षेत्र में सुबह तड़के पुलिस की मुठभेड़ (encounter in Greater Noida) हो गई. मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए, जबकि दो बदमाश मौके से फरार हो गए. घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं फरार बदमाशों के लिए पुलिस की टीम कॉम्बिंग कर रही है. अपहृत बच्चे को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है.

डीसीपी ग्रेटर नोएडा अभिषेक वर्मा ने बताया कि 2 अक्टूबर 2022 को ईकोटेक वन थाना क्षेत्र पर 11 वर्षीय हर्ष के लापता होने की सूचना दी गई. थाने पर मेक सिंह ने बताया कि उसका बेटा 11 वर्षीय हर्ष दोपहर 12:30 बजे से लापता है, जिसके बाद पुलिस ने बच्चे की तलाश शुरू कर दी. वहीं शाम को एक अनजान नंबर से मेक सिंह के पास 30 लाख की फिरौती के लिए फोन आया जिसमें बदमाशों ने बताया कि उसका बेटा हर्ष उनके पास है और उसके बदले में 30 लाख की फिरौती देने पर वह बच्चे को छोड़ देंगे.

अभिषेक वर्मा, डीसीपी, ग्रेटर नोएडा

ये भी पढ़ें: मुंडका पुलिस ने बच्चे का अपहरण कर फिरौती की मांग करने वाले आराेपी काे बिहार से दबाेचा

बच्चे का अपहरण कर मांगी 30 लाख की फिरौती:बच्चे के अपहरण के बाद 30 लाख की फिरौती की सूचना पर ग्रेटर नोएडा जॉन के सभी थानों की पुलिस अलर्ट होकर बच्चे की तलाश में जुट गई. कई जगह दबिश की गई जिसके बाद मुखबिर के द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि दो बाइकों पर सवार चार बदमाश बच्चे को लेकर इकोटेक-1 थाना क्षेत्र में आ रहे हैं. बदमाश फिरौती के बदले बच्चे को छोड़ने की फिराक में बदमाश लगे हुए हैं, जिसमें पुलिस ने मुठभेड़ के बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया.

पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाशों के लगी गोली दो बदमाश फरार:डीसीपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि बच्चे को लेकर बदमाश दो बाइकों पर ईकोटेक-1 थाना क्षेत्र में फिरौती की रकम लेने के लिए आ रहे थे. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बदमाशों को घेर कर रोकने का प्रयास किया, जिसके बाद बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. अपना बचाव करते हुए पुलिस ने जवाबी फायरिंग की जिसमें पैर में गोली लगने से बदायूं जिले के विशाल मौर्य व ऋषभ घायल हो गए. वही इनके साथी विशाल पाल व शिवम मौके का फायदा उठाकर फरार हो गए. घायल बदमाशों को पुलिस ने इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया है, वहीं फरार बदमाशों के लिए पुलिस कॉम्बिंग कर रही है.

ये भी पढ़ें: ग्रेटर नोएडा: मामा ने किया था 4 साल के बच्चे का अपहरण, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बदमाश शिवम ने विशाल के साथ मिलकर रची थी अपहरण की साजिश:डीसीपी ने बताया कि बदमाश शिवम ने विशाल के साथ मिलकर हर्ष के अपहरण की साजिश रची थी. शिवम को जानकारी थी कि मेक सिंह किराए का व परचून की दुकान का काम भी करता है. इसी को लेकर शिवम ने विशाल के साथ मिलकर साजिश रची और फिर चारों बदमाशों ने मिलकर 2 अक्टूबर को हर्ष का अपहरण कर लिया और परिजनों से 30 लाख की फिरौती की मांग की.

बच्चे को सकुशल बरामद करने वाली टीम को 25000 का इनाम:डीसीपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि बच्चे के अपहरण की सूचना पर ग्रेटर नोएडा जॉन के थानों की टीमें व सेंट्रल जोन के सूरजपुर थाने की टीम ने संयुक्त कार्यवाही में बदमाशों के चुंगल से 11 वर्षीय हर्ष को सकुशल बरामद कर परिजनों को सौंप दिया है पुलिस कमिश्नरेट की तरफ से इस संयुक्त कार्रवाई में सभी टीमों को ₹25000 इनाम की घोषणा की गई है.

ये भी पढ़ें: फिरौती न मिलने पर बदमाशों ने की 10 वर्षीय बच्चे की निर्मम हत्या, गिरफ्तार

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

Last Updated : Oct 3, 2022, 10:44 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details