दिल्ली

delhi

पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने नोएडा के ट्विन टावर का किया निरीक्षण

By

Published : Aug 24, 2022, 6:06 PM IST

नोएडा के ट्विन टावर को गिराने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. 28 अगस्त की दोपहर को ध्वस्त करने की तैयारी है. इसे ढहाने के लिए आधुनिक इंजीनियरिंग, उन्नत तकनीक और विज्ञान के नियम का उपयोग किया जाएगा. इसी कड़ी में बुधवार को पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने ट्विन टावर के आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण किया.

noida update news
पुलिस कमिश्नर ने ट्विन टावर का किया निरीक्षण

नई दिल्ली/नोएडा : भारत का बहुचर्चित नोएडा का ट्विन टावर 28 अगस्त को ध्वस्त हो जाएगा. बुधवार को गौतम बुध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह अपने मातहतों के साथ स्थलीय निरीक्षण करने सेक्टर 93a स्थित ट्विन टावर पहुंचे. जहां उन्होंने ट्विन टावर के आसपास के क्षेत्र का निरीक्षण करने के साथ ही ट्रैफिक विभाग और फायर विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया. उन्होंने एडिफिस कंपनी के डायरेक्टर और प्रोजेक्ट मैनेजर से भी ध्वस्तीकरण के संबंध में बातचीत की.

पुलिस कमिश्नर ने ट्विन टावर का किया निरीक्षण



ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण के संबंध में एडिफिस कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर मयूर मेहता ने बताया कि वर्तमान समय में इंटरकनेक्शन का काम चल रहा है, जो बुधवार को पूरा कर लिया जाएगा. शेष सभी ध्वस्तीकरण से संबंधित तैयारियां पूरी हो गई है. 28 अगस्त को दोपहर 2:30 बजे ट्विन टावर को ध्वस्त कर दिया जाएगा. उन्होंने यह भी बताया कि ध्वस्तीकरण के समय से लेकर 3:00 बजे तक ट्विन टावर की एरिया नो फ्लाइंग जोन में रहेगी. यानी ट्विन टावर के आसपास कोई भी हवाई जहाज नहीं उड़ेगा. उन्होंने यह भी बताया कि आसपास की बिल्डिंग में कुछ कमियां सीबीआरआई की जांच के दौरान पाई गई थी, जो 25 अगस्त तक पूरी कर ली जाएगी. तेजी से काम चल रहा है.

पुलिस कमिश्नर ने ट्विन टावर का किया निरीक्षण

मयूर मेहता ने यह भी बताया कि ध्वस्तीकरण के समय कुल छह लोग मौके पर मौजूद रहेंगे और ध्वस्तीकरण वाटर फॉलिंग टेक्नोलॉजी से किया जाएगा, ताकि ध्वस्तीकरण के समय धूल काफी दूर तक न उड़ सके.

ये भी पढ़ें :नोएडा के ट्विन टावर में बारूद लगाने का काम पूरा, चार्जिंग और कनेक्शन का काम बाकी

ट्विन टावर के ध्वस्तीकरण के संबंध में गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरी के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि पुलिस विभाग और फायर विभाग की तरफ से पूरी तैयारियां कर ली गई है. सभी की तरफ से एनओसी जारी हो गई है, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पूरी तैयारियां है. 28 अगस्त को कड़ी सुरक्षा के बीच ट्विन टावर ध्वस्त किया जाएगा. वहीं, प्राधिकरण के अधिकारियों ने भी तैयारियां पूरी की कर ली है. किसी प्रकार की कोई सुरक्षा संबंधी समस्या नहीं है. ध्वस्तीकरण के समय कुछ घंटों के लिए रूट डायवर्जन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details