दिल्ली

delhi

नोएडाः लॉकडाउन को लेकर पुलिस सख्त, तो प्रवासी कामगार करने लगे पलायन

By

Published : May 1, 2021, 10:01 PM IST

नोएडा में शुक्रवार रात 8 बजे से लेकर मंगलवार सुबह 7 बजे तक, 3 दिन का लॉकडाउन लगाया है. पुलिस सघन रूप से बॉर्डर पर चेकिंग अभियान करने में लगी हुई है. जिले के अंदर आने वाले वाहनों में बैठे लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है.

Noida police checking on dnd
डीएनडी बॉर्डर पर सख्त हुई नोएडा पुलिस

नई दिल्ली/नोएडा: कोविड-19 महामारी को लेकर दिल्ली सरकार ने एक बार फिर सख्त निर्णय लेते हुए 1 सप्ताह के लिए लॉकडाउन की प्रक्रिया को बढ़ा दिया है. वहीं, आज से पहली बार 3 दिन का गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने लॉकडाउन लगाया. इस दौरान नोएडा के सभी बॉर्डर के साथ ही डीएनडी बॉर्डर पर पुलिस हर उस वाहन को चेक करने में लगी हुई है, जो जिले में प्रवेश कर रही हैं. इस दौरान यह भी देखा गया कि भारी संख्या में लोग पलायन कर रहे हैं.

प्रवासी मजदूर कर रहे पलायन

यह भी पढ़ें:-गाजियाबाद में 10 मई तक मॉल, रेस्तरां, जिम बंद

बसों से पलायन करते दिखे लोग

गौतमबुद्धनगर में शुक्रवार रात 8 बजे से लेकर मंगलवार सुबह 7 बजे तक, 3 दिन का लॉकडाउन लगाया है. पुलिस सघन रूप से बॉर्डर पर चेकिंग अभियान करने में लगी हुई है. जिले के अंदर आने वाले वाहनों में बैठे लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है. साथ ही वह किस उद्देश्य से आ रहे हैं, यह भी जानकारी करने में लगी है. गाड़ियों में निर्धारित व्यक्तियों से अधिक लोग बैठकर सफर कर रहे हैं, तो उन्हें पुलिस हिदायत देने का भी काम कर रही है.

यह भी पढ़ें:-दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन, केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी

लॉकडाउन के कारण मजदूर जा रहे वापस

डीएनडी बॉर्डर पर यह भी देखा गया कि काफी संख्या में डबल डेकर बसें प्रवासी मजदूरों को लेकर जा रही थी. इनमें यूपी के अन्य जिलों और गैर राज्यों के लोग सवार थे. बताया जा रहा है कि प्रवासी मजदूरों के पलायन के पीछे दिल्ली में 1 सप्ताह के लिए बढ़ाई गई लॉकडाउन और गौतमबुद्धनगर में 3 दिन के लगाया लॉकडाउन हो सकता है.

लोगों से लॉकडाउन का पालन कराया जा रहा

3 दिन के लिए लगाए गए लॉकडाउन के संबंध में उच्च अधिकारियों का कहना है कि पुलिस विभाग द्वारा पूरी तत्परता के साथ लॉकडाउन का पालन कराया जा रहा है. जिस किसी के भी तरफ से कोविड-19 महामारी की गाइडलाइन का उल्लंघन किया जा रहा है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. बिना चेक किए हुए किसी भी वाहन को जिले के अंदर आने की अनुमति नहीं दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details