दिल्ली

delhi

पुलिस की पिस्टल छीनकर भागा 50 हजार का इनामी, मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

By

Published : Nov 3, 2021, 10:40 PM IST

चर्चित अधिवक्ता हत्याकांड का मुख्य आराेपी व 50 हजार के इनामी बदमाश संदीप काे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस जब उसे लेकर सामान बरामद करने गयी ताे उसने पुलिस की पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया. उसके बाद पुलिस और बदमाश में मुठभेड़ हो गई.

मुठभेड़ के बाद घायल बदमाश.
मुठभेड़ के बाद घायल बदमाश.

नई दिल्ली/नोएडाः थाना फेस-2 नोएडा में दर्ज हत्या के एक मुकदमे में फरार चल रहे 50 हजार रुपये के इनामी अभियुक्त संदीप पीलवान मेरठ से गिरफ्तार कर लिया. उसे एसटीएफ आगरा यूनिट, मेरठ क्षेत्र की एसटीएफ टीम के साथ थाना फेस-2 नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया.

पूछताछ के बाद सामान बरामदगी के लिए उसे ले जाया गया, जहां वह पुलिस से पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गाेली से घायल हाे गया. उसका इलाज चल रहा है. इससे पहले थाने में पूछताछ के दाैरान संदीप ने अपना जुर्म को स्वीकार करते हुए बताया कि पारिवारिक जमीन के बंटवारे की रंजिश में वकील निशान्त चौधरी को गोली मार दी थी. घटना के बाद स्कूटी से भाग गया. घटना प्रयुक्त तमंचा, कारतूस तथा स्कूटी को थाना फेस-2 नोएडा पुलिस ने अभियुक्त के बताये स्थान नाले की पटरी के पास झाडि़यों से बरामद कर लिया.

क्या बाेली पुलिस.

पढ़ेंः नाेएडा में स्नैचर ने बताया बाजार में कैसे चुनता था अपना टारगेट


डीसीपी सेंट्रल जोन हरीश चंदर ने बताया कि सामान बरामदगी के दौरान संदीप ने उप निरीक्षक नदीम अली की पिस्टल छीनकर पुलिस बल के ऊपर फायर करते हुए भागने का प्रयास किया. पुलिस ने आत्मरक्षा में गाेली चलाई जाे अभियुक्त के पैर में लगी. अभियुक्त को घायल अवस्था में गिरफ्तार किया गया. घायल अभियुक्त को अस्पताल इलाज हेतु अस्पताल भेजा गया है.

पढ़ेंःबैंक से रुपये निकालकर ला रहा था किसान... बदमाशों ने लूट लिया, एनकाउंटर के बाद चार गिरफ्तार

बता दें कि 25 अक्टूबर की रात करीब पौने दस बजे निशांत अपने घर के बाहर टहल रहे थे, इसी बीच बदमाशों ने गोली मार दी. परिजन उन्हें नजदीक के अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. एक गोली निशांत की पीठ और दूसरी पेट में लगी थी. निशांत और हत्या का आराेपी संदीप एक ही परिवार का है. दाेनाें के बीच जमीन का विवाद चल रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details