दिल्ली

delhi

ग्रेटर नोएडाः वन विभाग की लापरवाही के कारण दो दिन में ही सूख गए पौधे!

By

Published : Aug 8, 2020, 5:18 PM IST

यूपी सरकार द्वारा 5 अगस्त को पूरे प्रदेश में 25 करोड़ से अधिक पौधे लगाने का निर्णय लिया गया. ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 कोतवाली के पीछे वन विभाग की काफी जमीन है. इस जमीन पर भी पौधे लगाए गए थे, जो पानी नहीं मिलने के कारण सूख गए.

plants dried in two days due to greater noida forest department negligence
गौतमबुद्ध नगर पौधारोपण

नई दिल्ली/ग्रे.नोएडाः राजधानी दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के सेक्टर बीटा-2 कोतवाली के पास बने पार्क में पौधारोपण किया गया था. इस दौरान सैकड़ों की संख्या में नए पौधे लगाए गए थे. अब ये पौधे महज दो दिन बाद ही सूख गए. जिसकी एक वीडियो सेक्टर के ही रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता एके सिंह ने बनाई और वन विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही की पोल खोल दी.

दो दिन में ही सूख गए पौधे!

हरियाली की चादर फैलाने के लिए सरकार ने 5 अगस्त को पूरे प्रदेश में 25 करोड़ से अधिक पौधे लगाने का निर्णय लिया. अभियान गौतमबुद्ध नगर में भी चलाया गया था. जिले को 8 लाख 66 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य मिला था. वहीं वन विभाग ने 9 लाख 36 हजार पौधे लगाने का दावा किया.

सूख गए पौधे

बीटा-2 कोतवाली के पीछे वन विभाग की काफी जमीन है. इस जमीन पर भी पौधे लगाए गए थे. जो पानी ना मिलने से सूख गए. पार्क में सुबह के समय लोग टहलने आते हैं, इस दौरान सामाजिक कार्यकर्ता एके सिंह ने सूखे पौधे का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी. फिलहाल इस मामले पर वन विभाग के अधिकारी कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details