दिल्ली

delhi

दिवाली की खरीदारी करने उमड़े लोग, हरौला बाजार में बढ़ी रौनक

By

Published : Nov 1, 2021, 8:21 PM IST

Updated : Nov 17, 2021, 6:53 PM IST

दिवाली की खरीदारी करने बाजारों में भीड़ उमड़ रही है. बीते साल कोरोना के खौफ से हर ओर सन्नाटा पसरा था, लेकिन इस बार बाजार खरीदारों की भीड़ से पटे पड़े हैं.

Diwali was seen in Harola market, Noida, crowd of buyers increased
नोएडा के हरौला बाजार में दिखी दिवाली की रौनक, बढ़ी खरीदारों की भीड़

नई दिल्ली/नोएडा :दीपावली आने में महज चंद दिन बाकी हैं. लोग इस बार दीपावली की खरीदारी में जुटे हुए हैं. बीते साल इसी त्यौहार पर बाजार बंद थे, कोरोना के खौफ से इलाके में सन्नाटा पसरा था. गनीमत है इस बार कोरोना का असर काफी कम है. बर्तन से लेकर त्योहार में प्रयोग होने वाले सामानों की लोग खरीदारी करने में लगे हुए हैं. नोएडा के हरौला बाजार का हाल यह है कि बर्तन की दुकानों में भी अच्छी खासी भीड़ है. दुकानदार ग्राहकों की बढ़ती तादाद को देखकर काफी खुश हैं. इस बार कोरोना को लेकर कोई भी ग्राहक या दुकानदार डरा-सहमा नहीं है.


नोएडा में दिवाली और धनतेरस से पूर्व देखा जाए तो सभी महत्वपूर्ण बाजारों में खरीदारी करने वालों की भीड़ लगी हुई है. नोएडा के सबसे व्यस्त बाजारों में सेक्टर 5 स्थित हरौला का हाल यह है, कि ग्राहकों की भीड़ आम दिनों से कई गुना ज्यादा है. दुकानदारों का कहना है कि इस बार दिवाली में अच्छी बिक्री होगी. ग्राहकों की भीड़ देखकर व्यापारियों के चेहरे खिल उठे हैं.

नोएडा के हरौला बाजार में दिवाली की खरीदारी करने वालों की बढ़ी भीड़

इसे भी पढ़ें :नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ब्लैंकेट और बेडरोल के नहीं खरीदार


बर्तन कारोबारी सुमित गौतम का कहना है कि पिछले साल की तुलना में इस बार दिवाली में ग्राहकों की तादाद काफी ज्यादा है. इस बार लोगों में कोरोना का खौफ नहीं है. हरौला में सामान खरीदने आए एक ग्राहक का कहना है कि कोरोना का कोई खास प्रभाव इस बार दिवाली में नहीं है. जिसके चलते आसानी से पिछले साल की तुलना में इस साल खरीदारी करने लोग घरों से निकल रहे हैं.

ऐसी ही ज़रूरी और विश्वसनीय ख़बरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

Last Updated : Nov 17, 2021, 6:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details