दिल्ली

delhi

नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का खुलासा, तीन आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Nov 9, 2020, 12:48 AM IST

Updated : Nov 9, 2020, 7:10 AM IST

नोएडा के थाना सेक्टर 20 की पुलिस ने सेक्टर 10 में चल रहे ऑनलाइन ठगी का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस मामले में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जो बेरोजगार युवाओं का ऑनलाइन डाटा चुराकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी किया करते थे.

Online fraud in the name of getting a job in noida
नौकरी दिलाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी

नई दिल्ली/नोएडा:जिले के सेक्टर 10 स्थित डी-325 में बेरोजगारों को नौकरी देने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है. पुलिस ने इस गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. जिनके पास से लैपटॉप, मोबाइल फोन और डोंगल बरामद हुआ है. आरोपी एक कंपनी से ऑनलाइन डाटा चोरी कर भोले-भाले लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करते थे.

नौकरी दिलाने के नाम पर ऑनलाइन ठगी

सनशाइन कंपनी का चुराते थे डाटा

जानकारी के मुताबिक आरोपी सनशाइन कंपनी से बेरोजगार युवाओं का ऑनलाइन डाटा चोरी करते थे. उसके बाद नौकरी तलाश करने वाले भोले-भाले व्यक्तियों से ठगी कर नौकरी के नाम पर पैसा ऐंठ लेते थे. पुलिस ने इस मामले वाले गिरोह के 3 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. जिसमें गाजियाबाद में रहने वाले गोपाल कुमार मिश्रा, पप्पू कुमार और निखिल झा पुत्र चंद्र झा को गिरफ्तार किया है. जोकि मूलरूप से बिहार के मधुबनी जिले के रहने वाले हैं.

जांच में जुटी पुलिस

आरोपियों के पास से 3 लैपटॉप, 4 मोबाइल फोन, 1 डोंगल बरामद किए गए हैं. जिसके संबंध में प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ थाना सेक्टर 20 में धारा 420 आईपीसी व 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. फिलहाल पुलिस ये जानकारी जुटाने में लगी हुई है कि ठगी के इस गेम में और कितने लोग शामिल हैं और इन लोगों ने अभी तक कितने लोगों को निशाना बनाया है.

Last Updated : Nov 9, 2020, 7:10 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details