दिल्ली

delhi

ETV Bharat / city

सरकारी नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला गिरफ्तार, पुलिस को ऐसे मिली सफलता

नोएडा पुलिस ने सरकारी नौकरी दिलवाने के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाले को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से कई फर्जी दस्तावेज बरामद किए हैं. मामले में आगे की कार्यवाही की जा रही है.

By

Published : Aug 22, 2021, 10:53 PM IST

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा के थाना फेस 2 पुलिस ने लोगों को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी कर मोटी रकम ठगने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इनके कब्जे से सरकारी विभागों के जाली ज्वाइनिंग लेटर और फर्जी आईडी कार्ड के साथ मोबाइल फोन जब्त किया है.

दरअसल, 18 अगस्त को हेतराम सिंह निवासी नंगला धाम भाग थाना मगोर्रा जिला मथुरा ने सूचना पुलिस को सूचना दी थी कि आरोपी रवि रंजन कुमार ओझा निवासी दुजरा थाना बुद्धा कालोनी पटना ने उनके साथ धोखाधड़ी की है. FCI में नौकरी लगवाने के नाम पर उसने 7 लाख रुपये लिए. इसके बाद फर्जी ज्वाइनिंग लेटर और आईडी कार्ड FCI विभाग का दे दिया. इसके अलावा उनके मित्र हेमन्त कुमार को एम्स, दिल्ली में नौकरी दिलवाने के नाम पर 3 लाख 60 हजार रुपये लिये. इसी तरीके से तमाम लोगों के साथ धोखाधड़ी कर उनसे मोटी रकम ठगी गई. सूचना पर थाना फेस-2 में आईपीसी की धारा 420/467/468/471/406 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया.

आरोपी के पास से 25 विभिन्न विभागों FCI, दिल्ली जल बोर्ड, जिला व सत्र न्यायालय गौतमबुद्धनगर, आयल व नैचुरल गैस कॉर्पोरेशन आदि के फर्जी ज्वाइनिंग लेटर व ID कार्ड एवं जिला व सत्र न्यायालय गौतमबुद्धनगर की फर्जी मेरिट लिस्ट बरामद हुई है.

एडिशनल डीसीपी, सेंट्रल जोन अंकुर अग्रवाल ने बताया कि अभियुक्तों ने सैकड़ों लोगों के साथ सरकारी विभागों में नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी की. षडयन्त्र के तहत फर्जी ज्वाइनिंग लेटर तैयार कर उन्हें असली बताकर लोगों को देकर उनसे करोड़ों रुपये की ठगी की गई. उन्होंने बताया कि इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है.

इसे भी पढे़ं:पेट्रोल डालकर जान से मारने की कोशिश में 5 आरोपी गिरफ्तार

इसे भी पढ़ें:डरा-धमकाकर करते थे वसूली, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

ABOUT THE AUTHOR

...view details